बीते 24 घंटे में कोरोना ने ली तीन की जान

अलसुबह एक और महिला ने तोड़ा दम, आईसोलेशन वार्ड में बढ़े मरीज

शिवपुरी. जिले में कोरोना का खतरा एक बार फिर मंडराने लगा हैं और पिछले 24 घंटे में तीन कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार की अलसुबह जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती महिला की सांसें भी थम गईं। शिवपुरी में एक बार फिर जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत का सिलसिला चल निकला है, वहीं पिछले दिनों खाली रहे आईसोलेशन वार्ड में भी मरीजों की संख्या बढऩे लगी है।


ज्ञात रहे कि बीते गुरुवार की सुबह जहां नरेंद्र नगर शिवपुरी में रहने वाले कर्मचारी नेता भारतेंदु भार्गव ने भोपाल के चिरायु अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था, वहीं गुरुवार की रात साढ़े दस बजे नरेंद्र नगर में ही रहने वाले मुकेश जैन (57) ने जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में आखिरी सांस ली। मुकेश जैन छह दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव होने के साथ ही जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए थे। अभी मुकेश जैन का अंतिम संस्कार हो भी नहीं पाया था कि आईसोलेशन वार्ड में ही भर्ती कमला कुलकर्णी (60) निवासी प्रगति बाजार टेकरी गली शिवपुरी ने भी अलसुबह दम तोड़ दिया। महिला कमला भी कोरोना पॉजिटिव थीं और छह दिन से उनका आईसोलेशन वार्ड में उपचार किया जा रहा था।


एक बार फिर बढ़ा कोरोना का खतरा


शिवपुरी में कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगभग 4 हजार तक पहुंच गया है, वहीं पिछले कुछ दिनों से मरीजों की संख्या में गिरावट आ गई थी और मौत का सिलसिला भी थम गया था। जिसके चलते आमजन को यह लगने लगा था कि शायद कोरोना अब अलविदा होने वाला है, लेकिन पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों की मौत के बाद यह खतरा एक बार फिर मंडराने लगा है। वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होने के पीछे कम सैंपल भेजा जाना मुख्य कारण बताया जा रहा है, क्योंकि पूर्व में जहां दो सौ से ढाई सौ सैंपल जांच के लिए भेजे जाते थे, वहीं अब बमुश्किल सौ से कम सैंपल भेजे जा रहे हैं।


आमजन के साथ महकमा भी हुआ बेपरवाह


कोरोना के मरीजों की सख्या कम होने की वजह से आमजन ने मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना लगभग बंद कर दिया, वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी भी यह सलाह दे रहे हैं कि कोरोना अभी गया नहीं है, इसलिए मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करने के साथ ही आपस में सोशल डिस्टेंसिंग भी रखें, लेकिन पूर्व की तरह अब स्वास्थ्य महकमा भी इस बीमारी को लेकर बेपरवाह हो गया है और कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीजों के परिजनों व नजदीकियों के सैंपल करने से परहेज कर रहा है। यदि पॉपर सभी के सैंपल लेकर जांच की जाए तो मरीजों की संख्या फिर बढ़ जाएगी।


न हों निश्चिंत, कोरोना अभी है


जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मुकेश जैन की बीती रात तथा कमला कुलकर्णी की शुक्रवार सुबह मौत हो गई। कोरोना अभी भी उतना ही इफेक्टिव है, इसलिए लोग इसके प्रति लापरवाही न बरतें तथा मास्क व सेनेटाइजर सहित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
डॉ. केबी वर्मा, प्रभारी आईसोलेशन वार्ड जिला अस्पताल शिवपुरी

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned