scriptकोरोना का कहर : प्रदेश में यहां मिला कोरोना वायरस का मरीज, लोगों में दहशत | coronavirus positive patient run away at home in shivpuri | Patrika News

कोरोना का कहर : प्रदेश में यहां मिला कोरोना वायरस का मरीज, लोगों में दहशत

locationशिवपुरीPublished: Mar 24, 2020 02:32:04 pm

Submitted by:

monu sahu

मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस

coronavirus positive patient run away at home in shivpuri

शिवपुरी में कोरोना का मरीज घर से भाग गया, दहशत में लोग

शिवपुरी। कोरोना वायरस का कहर प्रदेश में तेजी से साथ बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार दोपहर को शिवपुरी और ग्वालियर में कोरोना वायरस के दो केस पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद शहर में दहशत मच गई। बताया जा रहा है कि शिवपुरी में वायरस से पीडि़त युवक घर से भाग गया। जिसके पुलिस और प्रशासन व स्वास्थ विभाग की टीम उसकी तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि शिवपुरी जिले का यह युवक करीब 10 दिन पहले अबू धाबी से नौकरी कर के अपने घर आया था।
कोरोना वायरस का कहर : चंबल संभाग के यह जिले 31 मार्च तक के लिए लॉक डाउन, जानिए

coronavirus positive patient run away at home in shivpuri
इसका स्वास्थ विभाग की टीम ने टेस्ट भी लिया था। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जिसे बाद युवक को घर जाने दिया। लेकिन प्रशासन को सूचना मिली की यह युवक कोरोना वायरस से पीडि़त है। जिसके बाद युवक का फिर से सैंपल लिया। जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई तो वह उसमें पॉजिटिव पाया गया। जैसे ही युवक को यह जानकारी मिली वह घर से भाग गया। लेकिन जब प्रशासन की टीम उसके घर पहुंची तो वह घर पर ही मिला।
बड़ी खबर : ग्वालियर में कोरोना वायरस के दो मरीज पॉजिटिव मिले

यह है पूरा मामला
शिवपुरी जिले में कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज मिला है। बताया जा रहा है कि वह अबू धाबी मे काम करता था और बीते 10 दिन पूर्व ही अबूधाबी से वापस अपने घर आया था। युवक का जिला अस्पताल में सेंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे घर मे आइसोलेशन कमरे में रखने की सलाह देकर अपने कर्तव्य से इतिश्री कर ली थी। मंगलवार की दोपहर जब सेंपल टेस्ट में युवक पॉजिटिव मिला तो आनन-फानन में स्वास्थ्य अमला उसके घर गया और पहले युवक को और फिर उसके परिवार को जिला अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि युवक अपनी कॉलोनी में कई दिनों तक बेख़ौफ़ घूमता रहता था,जिसके चलते कॉलोनी के सभी लोग दहशत में हैं। वहीं युवक के घर से भागने की खबर एक अफवाह थी। क्योकि जब टीम उसके घर पहुंची तो वह घर पर ही मिला।
coronavirus positive patient run away at home in shivpuri
पूर्ण रूप से बंद रहा ग्वालियर
ग्वालियर शहर में लगातार मिल रही संदिग्धों की संख्या को मदद्ेनजर रखते हुए ग्वालियर कलेक्टर ने 22 मार्च से लेकर 31 मार्च तक के लिए जिले में लॉक-डॉउन घोषित कर दिया है। इस दौरान दवा, दूध,फल,सब्जी, राशन, स्वास्थ सेवाएं, विद्धुयत सेवाएं, पेयजल सफाई आदि सेवाओं को छोड़कर शासकीय एवं अशासकीय सेवाएं व लोकल आवागमन के वाहनों का संचानल बंद रहेगा। साथ ही लोगों से अपील भी कि गई है कि लॉक डाउन से आपको डरने की जरूरत नहीं है। यह आपकी सुविधा के लिए है।ताकि आप भी कोरोना वायरस से प्रभावित ना हो। लॉक डाउन आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। आप भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र से दूर रहें और खुद की सुरक्षा पर ध्यान दें। रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान ग्वालियर चंबल संभाग पूरी तरह से बंद रहा और शहर व चंबल की सभी सड़कों पर सन्नाटा देखा गया।
ग्वालियर चंबल में धारा 144 लागू
कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग के ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर व डबरा में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही ग्वालियर चंबल संभाग के दतिया, ग्वालियर, भिण्ड,मुरैना व डबरा में कोरोना संदिग्ध मिलने के लिए प्रशासन ने सतर्कता और बढ़ा दी है। साथ ही लोगों से बाहर न निकलने की अपील की है।
प्रशासन ने इन्हें दी है छूट
प्रशासन ने जनता कफ्र्यू से दवा, दूध, फल, सब्जी, राशन, अस्पताल, बिजली,पानी,साफ-सफाई और पेट्रोल पंप जैसी जरूरी सुविधाएं मुक्त रखी हैं। साथ ही इन कारोबारियों को हिदायत दी है कि वे दुकानों पर भीड़ न लगने दें। बाजारों पर निगरानी के लिए प्रशासन और पुलिस की टीमें शहर में भ्रमण करती देखी गई। इस दौरान शहर की सड़के सुनी रही।
इन्हें प्रशासन ने रखा बंद
पुलिस, प्रशासन व निगम के दफ्तरों को छोड़कर अन्य सभी सरकारी दफ्तर बंद रहे। सभी बैंक और प्राइवेट संस्थान भी बंद रहेंगे। बस और अन्य सवारी वाहन नहीं चले। साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रम भी नहीं किए गए। शहर के दाल बाजार, टोपी बाजार, नया बाजार, विक्टोरिया मार्केट, राजीव प्लाजा, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक बाजार सहित ग्वालियर चंबल संभाग पूर्ण रूप से बंद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो