scriptमहाराष्ट्र से आए दिहाड़ी मजदूरों को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका, यहां बढ़ सकते हैं कोरोना के केस ! | covid-19 live updates : Police stopped 1000 worker at the up-mp border | Patrika News

महाराष्ट्र से आए दिहाड़ी मजदूरों को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका, यहां बढ़ सकते हैं कोरोना के केस !

locationशिवपुरीPublished: Apr 27, 2020 05:01:12 pm

Submitted by:

monu sahu

मध्यप्रदेश में 1200 से अधिक हुए कोरोना पॉजिटिव के केस

covid-19 live updates : Police stopped 1000 worker at the up-mp border

महाराष्ट्र से आए दिहाड़ी मजदूरों को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका, यहां बढ़ सकते हैं कोरोना के केस !

शिवपुरी। देश में तीन मई तक लॉकडाउन चल रहा है और जो लोग जहां है वहीं पर उनसे रुकने की अपील केंद्र व प्रदेश सरकार ने की है। इसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं और भारी भरकम रकम देकर वाहनों में सवार होकर अपने घर की ओर जा रहे हंै। इसी कड़ी में सोमवार की दोपहर को महाराष्ट्र से आए सैकड़ों दिहाड़ी मजदूरों को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बॉर्डर पर रोक लिया। यह सभी लोग करीब 20 वाहन जिसमें आयशर,छोटा हाथी और ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार थे। सूचना मिलते ही यूपी पुलिस और मध्यप्रदेश की दतिया और शिवपुरी पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों का समझाइश देते हुए उन्हें क्वारेंटाइन करने की बात कही।
कोरोना का कहर : रोते हुए मजदूर बोले साहब, भूखे मरने से अच्छा है चंबल कूदकर घर पहुंचे

covid-19 live updates : Police stopped 1000 worker at the up-mp border
मजदूरों के लिए कराई भोजन और नाश्ता की व्यवस्था
सैंकड़ों की संख्या में मजदूरों को देखते हुए झांसी प्रशासन और शिवपुरी जिले के करैरा बीआरसी अफाक हुसैन ने मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था करवाई। वहीं ग्राम पंचायत वनवास के सचिव द्वारा पानी और नाश्ता कि व्यवस्था की गई। साथ ही सभी मजदूरों को पुलिस द्वारा स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया,जहां उनकी जांच करवाकर होम कोरटाइन के लिए भेजा जाएगा। यहां बता दें कि सरकारों द्वारा विभिन्न शहरों में फंसे छात्रों को अपने घर लाने के लिए बस की सुविधा देकर अपने राज्य बुलाया जा रहा है,लेकिन मजदूर कई किलोमीटर पैदल चलकर किसी भी तरह वाहनों का सहारा लेकर जैसे तैसे बॉर्डर तक आ जाते है तो उनको अब वहां से आगे जाने नहीं दिया जाता है।
न उम्र का कोई प्रमाण पत्र,लड़का नाबालिग फिर भी परिजन करा रहे थे शादी, प्रशासन ने रुकवाए दो बाल विवाह

covid-19 live updates : Police stopped 1000 worker at the up-mp border
बढ़ सकती है एमपी के टेंशन
पत्रिका से बातचीत में मजदूर राकेश आदिवासी सहित अन्य ने बताया कि वह झांसी से 100 किलोमीटर अधिक उरई कानपूर तक पहुंच गए थे,वहां से उन्हें पुन: बॉर्डर पर वापिस भेज दिया गया है। अगर मजदूरों को बॉर्डर से आगे जाने की अनुमति नहीं मिलती तो शिवपुरी जिले और दतिया जिले के लिए परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है,क्योकि मजदूरों की संख्या करीब एक हजार से अधिक है। क्योकि अभी तक यह पता नहीं है कि कौन सा मजदूर किस क्षेत्र से आया है और अगर इनमें से कोई भी कोरोनवायरस से संक्रमित होता तो स्थिति बहुत ही खराब हो सकती है।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पिता-पुत्र से पूछा आप कहां फंसे थे, बोले साहब आपने ये ठीक किया

यूपी की विभिन्न जिले के हैं मजदूर
बॉर्डर पर रोके जाने के बाद गुस्साए मजदूरों ने वहीं बीच रोड पर जाम लगा दिया। जिससे हाइवे पर करीब दो किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इन मजदूरों में अधिकतर को उत्तर प्रदेश की विभिन्न जिलों में जाना है। मजदूरों ने बताया कि हमारे साथ गोखरपुर,सिद्धार्थनगर, इलहबाद,जौनपुर, कानपुर सहित अन्य बस्ती और अन्य जिले के लोग भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो