scriptपहले थे कोरोना के मरीज,अब स्वस्थ होकर घर लौटेंगे दीपक और समीर | covid 19 positive patients deepak and sameer Inspirational Story | Patrika News

पहले थे कोरोना के मरीज,अब स्वस्थ होकर घर लौटेंगे दीपक और समीर

locationशिवपुरीPublished: Apr 02, 2020 02:02:29 pm

Submitted by:

Amit Mishra

सीएमएचओ बोले: प्रोटोकॉल पूरा करके ही पेशेंट को करेंगे डिस्चार्ज

covid 19 positive patients deepak and sameer Inspirational Story

covid 19 positive patients deepak and sameer Inspirational Story

शिवपुरी। कोरोना पॉजीटिव वाले प्रदेश के छह जिलों में शामिल शिवपुरी में अभी तक दो मरीज पॉजीटिव मिलने के बाद शहर सहित जिले में सनाका खिंच गया था। हालांकि एक पॉजीटिव की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद कुछ राहत जरूर मिली तथा अन्य संदिग्धों की भी सैंपल रिपोर्ट अभी तक नेगेटिव आई है।

एएनएमटीसी में उसे भर्ती करा दिया
चूंकि एक पॉजीटिव मरीज की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई तो उसे आइसोलेशन वार्ड से हटाकर नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में बनाए गए एएनएमटीसी में उसे भर्ती करा दिया गया। एक मरीज को जहां घर जाने का इंतजार है, वहीं दूसरे पॉजीटिव को अपनी दूसरी रिपोर्ट का इंतजाार है। वहीं सीएमएचओ का कहना है कि कोरोना के प्रोटोकॉल को पूरा किया जाएगा।


मैं अपने घर कब जाऊंगा: दीपक
शिवपुरी जिले में सबसे पहले मिले कोरोना पॉजीटिव दीपक शर्मा को पहले जिला अस्पताल में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। लेकिन बीते 29 मार्चको दीपक की दूसरी सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद से जहां शहरवासियों ने राहत की सांस ली, वहीं दीपक को भी यह उम्मीद जागी कि अब वो जल्दी अपने घर चला जाएगा।


रिपोर्ट अभी तक नहीं आई
हालांकि उसकी 30 मार्च को भी तीसरा सैंपल जांच के लिए भेजा गया, लेकिन उसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई। बुधवार को दीपक ने पत्रिका में फोन लगाकर पूछा कि मेरी रिपोर्ट के बारे में अभी तक कुछनहीं बताया? आखिर मैं कब तक इस दूसरे वार्ड में भर्ती रहूंगा, मुझे अपने घर जाने की जल्दी है। साथ ही उसने पूछा कि स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार क्या बता रहे हैं कि मेरी तीसरी रिपोर्ट कैसी आने की संभावना है। जब उसे बताया कि सभी का कहना है कि तीसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आएगी, तो उसने पूछा कि मैं अपने घर कब तक जा पाऊंगा?।

अपने घर जा सकेगा
सीएमएचओ से बात करने के बाद जब दीपक को बताया कि वो 4 अप्रैल के बाद अपने घर जा सकेगा, तो उसने दिन गिनकर कहा कि उस दिन तो रविवार है, तो उससे कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं तो पूरे समय जारी हैं, वो अपने घर जा सकेगा।

 

मेरी दूसरी रिपोर्ट कब तक आएगी: समीर
शिवपुरी जिले में कोरोना का दूसरा पॉजीटिव मरीज खनियांधाना का समीर कुर्रेशी है, जिसे जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। डॉक्टर से लेकर खुद समीर का कहना हैकि वो काफी स्वास्थ्य में सुधार महसूस कर रहा है।

होम क्वारंटाइन होकर यहां से चला जाऊं
समीर से जब बात की तो उसने पहला सवाल यही किया कि आखिर मेरी जांच रिपोर्ट कब तक आएगी। उसका कहना था कि मैं पूरे वार्ड में अकेला भर्ती हूं, मुझे अब यहां पर घुटन सी होने लगी है। उसने कहा कि मेरी जल्दी रिपोर्टआ जाए, ताकि मैं भी होम क्वारंटाइन होकर यहां से चला जाऊं।

काफी स्वस्थ महसूस कर रहा हूं
समीर ने कहा कि मेरे साथ जिन लोगों के सैंपल गए थे, उनकी रिपोर्ट तो आ गई, तो फिर मेरी रिपोर्ट में इतना समय क्यों लग रहा है। समीर ने कहा कि आप यह पता लगाओ कि मेरी रिपोर्ट कब तक आएगी, जबकि अब तो मैं खुद को पहले की अपेक्षा काफी स्वस्थ महसूस कर रहा हूं।


अब समीर अकेला रह गया
ज्ञात रहे कि पहले आईसोलेशन वार्ड में समीर के साथ दीपक शर्मा भी भर्ती था, इसलिए समीर को अकेलापन महसूस नहीं हो रहा था। लेकिन 29 मार्च को दीपक की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया तथा आइसोलेशन वार्ड में अब समीर अकेला रह गया।


यह बोले सीएमएचओ
दीपक की रिपोर्ट जल्द ही आने वाली है, संभवत: वो भी नेगेटिव आएगी, क्योंकि दीपक बॉर्डर पॉजीटिव था। समीर का दूसरा सैंपल उसके भर्ती होने के 14 दिन बाद भेजा जाएगा। चूंकि दीपक बॉर्डर पॉजीटिव था, इसलिए उसका सैंपल 5 दिन में ही भेज दिया था। दोनों पेशेंट स्वस्थ हैं, लेकिन प्रोटोकॉल के तहत दीपक को 14 दिन यानि 4 अप्रैल तक रखा जाएगा।
डॉ. अर्जुनलाल शर्मा, सीएमएचओ शिवपुरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो