scriptजंगल से बदमाशों ने तीन मजदूरों को उठाया, बाद में एक को छोड़ा | Dacoit kidnapped three laborers | Patrika News

जंगल से बदमाशों ने तीन मजदूरों को उठाया, बाद में एक को छोड़ा

locationशिवपुरीPublished: Dec 15, 2017 11:36:41 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

घटना की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने शुरू की सर्चिंग

Dacoit, laborer, kidnapping, police, searching,  shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. जिले के पोहरी अनुविभाग अंतर्गत एक सात सदस्यीय हथियारमंद गिरोह द्वारा जंगल से तीन आदिवासियों को उठाए जाने का मामला सामने आया है। उठाए गए आदिवासियों में से एक आदिवासी को शुक्रवार की दोपहर गिरोह सरगना ने रिहा करते हुए संदेश भिजवाया कि यदि 24 घंटे के भीतर मवेशियों के डेरा संचालक उनसे मिलें तभी शेष दो आदिवासियों को छोड़ा जाएगा। एकाएक हुई गिरोह की चहलकदमी से पुलिस सक्रिय हुई और सर्चिंग शुरू कर दी। हालांकि यह घटना डेरा संचालकों से अवैध वसूली के चलते हुई है। घटना राजस्थान की है लेकिन गायब लोग पोहरी क्षेत्र के बताए जा रहे हैं।
जानकारी के अनुसार बाबूराम गुर्जर मारवाड़ी निवासी पाली राजस्थान पिछले दिनों अपना डेरा लेकर पोहरी के जंगल में भेड़ एवं ऊंटों को चराने के लिए आया हुआ है। इसके डेरे में 30 से 35 ऊंट एवं लगभग एक हजार से अधिक भेडें बताई जाती है। डेरा संचालक बाबूराम गुर्जर ने डेरे पर ऊंटों की देखरेख के लिए छोटू आदिबासी, महाराज आदिवासी निवासीगण लोखरी पोहरी एवं मुकेश आदिवासी निवासी सनबारा को नौकरी पर रखा था। बताया जाता है कि गत रोज उक्त तीनों आदिवासी जंगल में उटों को लेकर गए थे। इसी दौरान एक सात सदस्यी हथियारमंद गिरोह द्वारा उक्त तीनों आदिवासियों को अपने साथ ले गया। सूत्रों का कहना है कि गिरोह द्वारा उठाए तीनों आदिवासियों में से छोटू आदिवासी को शुक्रवार की दोपहर के समय गिरोह ने छोड़ दिया। बदमाशों द्वारा जिस आदिवासी को छोड़ा गया है उससे डेरा संचालक बाबूराम गुर्जर मारवाड़ी को सूचना भेजी गई है कि वह 24 घंटे के भीतर रेंहट के जंगल में उनसे आकर मिले तभी शेष दोनों आदिवासियों को छोड़ा जाएगा। उधर इस घटना के बाद डेरा संचालक बाबूराम ने परासरी से अपना डेरा हटाकर वह पोहरी के ही बमरा क्षेत्र में आ गया है। बताया जा रहा है बदमाशों ने इस वारदात के दौरान ग्रामीणों से कुछ रसद भी ली है। खास बात यह है कि इस घटना के बाद भी पुलिस ने इस प्रकरण में किसी प्रकार की कायमी नहीं की है।
घटना की सूचना के सर्चिंग में जुटी पुलिस
यहां बता देंं कि इस घटना के बाद पुलिस सकते में आ गई है और लगभग आधा सैकड़ा से अधिक पुलिस जवान इन बदमाशों की सर्चिंग में जुट गए हैं। पुलिस द्वारा एडी टीम के नेतृत्व में सुरवाया, गोपालपुर बैराड़, छर्च सहित आसपास के थाना क्षेत्रों में पुलिस सर्चिंग में लगी हुई है।
&घटना वैसे तो राजस्थान के क्षेत्र की की बताई जा रही है। चूंकि इन डेरा संचालकों के यहां काम करने वाले तीनों आदिवासी पोहरी क्षेत्र के हैं और वह गायब हैं। हालांकि एक आदिवासी वापस आ गया है। शेष दो के लिए पुलिस सर्चिंग में जुटी है।
सुनील पांडे, एसपी शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो