scriptडंपर की टक्कर से रेत कारोबारी की मौत, पार्षद पर हत्या का मामला दर्ज | Death of sand trader from collision of dumpers, murder case on council | Patrika News

डंपर की टक्कर से रेत कारोबारी की मौत, पार्षद पर हत्या का मामला दर्ज

locationशिवपुरीPublished: Aug 12, 2018 10:35:57 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

पार्षद पर दर्ज हुए मामले को लेकर जैन समाज में आक्रोश

Dumpers, collision, sand businessman, councilor, death, murder, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

डंपर की टक्कर से रेत कारोबारी की मौत, पार्षद पर हत्या का मामला दर्ज

शिवपुरी/खनियांधाना। जिले के खनियांधाना कस्बे में कदवाया रोड पर ग्राम बाघोली के पास बीती शाम एक डंपर की चपेट में आने से रेत कारोबारी की मौत हो गई। घटना के बाद मृतक पक्ष से सैकड़ों की संख्या में लोग पुलिस थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने आनन-फानन में बिना कोई जांच किए नगर के पार्षद पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया। अब इस कार्रवाई से जैन समाज में रोष है। समाज का कहना है कि जिस वाहन से घटना हुई उससे पार्षद का कोई लेना-देना नहीं है इसके बाद भी पुलिस ने यह झूठा प्रकरण दर्ज कर लिया। समाज ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है कि मामले में उचित कार्रवाई नहीं की गई तो सोमवार से धरना प्रदर्शन करेंगे।
जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम करीब 6 .30 बजे कदवाया रोड जेरा घाटी के नीचे गिट्टी से भरे डंपर की चपेट में आने से रेत कारोबारी भैया साहब यादव निवासी पुरा की मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी वाहन चालक तेजी से डंपर चलाता हुआ खनियांधाना पहुंचा और डंपर को पुलिस थाने के पास छोडक़र भाग गया। इसके बाद मृतक के परिवारजन तथा समाज के लोग शव लेकर थाने पहुंचे और घेराव किया। मृतक के पिता का कहना था कि उनके बेटे व पार्षद प्रदीप उर्फ पिंटू जैन के बीच में कुछ दिन पूर्व विवाद हुआ था, जिसमें पार्षद ने डंपर से मरवाने की धमकी दी थी। पुलिस ने दबाव में आकर रात में ही पार्षद जैन पर बिना कोईजांच-पड़ताल किए हत्या का प्रकरण दर्जकर लिया। रविवार की सुबह जब खनियांधाना के लोगों को इसकी जानकारी लगी तो व्यापारियों व जैन समाज के लोग आक्रोशित हो गए। जैन समाज ने मांग की है कि अगर मामले में उचित कार्रवाई नहीं हुई तो सोमवार से बाजार बंद व धरना प्रदर्शन होगा।
गुना के किसी व्यापारी का है डंपर
यहां बता दें कि जिस डंपर की चपेट में आने से युवक की मौत हुई है। वह डंपर गुना के किसी मुकेश शर्मा का बताया जा रहा है। साथ ही डंपर गुना में रजिस्टर्ड है। दूसरी तरफ जिस पार्षद पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। वह न तो डंपर मालिक को जानता और न ही वाहन चालक को। ऐसे में पार्षद पर किस आधार पर यह प्रकरण दर्ज हुआ, यह आमजन की समझ से बाहर है।
परिजनों के आरोप पर प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अगर पार्षद का इसमें कोई लेना-देना नहीं होगा तो जबरन उस पर कार्रवाई नहीं होगी।
राकेश शर्मा, टीआई, खनियाधाना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो