प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने के लिए वकीलों ने की नारेबाजी

प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने के लिए वकीलों ने की नारेबाजी
प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने के लिए वकीलों ने की नारेबाजी

Rakesh shukla | Updated: 12 Oct 2019, 07:05:00 AM (IST) Shivpuri, Shivpuri, Madhya Pradesh, India

हड़ताल: वकीलों की हड़ताल के कारण नहीं हुआ कामकाज

 


शिवपुरी. जिला अभिभाषक संघ ने शुक्रवार को एक दिवसीय हड़ताल पर रहते हुए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू कराए जाने के लिए राज्यपाल के नाम डिप्टी कलेक्टर केआर चौकीकर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञात रहे कि दशहरे की पांच दिन की छुट्टियां खत्म होने के बाद शुक्रवार को पहले दिन न्यायालय खुला, लेकिन वकीलों की हड़ताल होने से विभिन्न केसों की तारीखें आगे बढ़ा दी गईं।


जिला न्यायालय में शुक्रवार की सुबह से वकील आ तो गए थे, लेकिन उन्होंने कोई भी न्यायालयीन काम नहीं किया। देर दोपहर सभी वकील एकजुट होकर जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष विनोद धाकड़ के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराए जाने के लिए नारेबाजी भी की। इसके बाद कलेक्ट्रेट में जाकर डिप्टी कलेक्टर चौकीकर को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया है कि मप्र की पूर्व सरकार एवं वर्तमान सरकार ने यह आश्वासन दिया था कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाएगा, लेकिन अभी तक इसे लागू नहीं किया गया। जिसके चलते अभिभाषकों के साथ आए दिन गंभीर घटनाएं हो रही हैं। इसी क्रम में अभी हाल ही में मंदसौर के युवा अभिभाषक युवराज सिंह की निर्मम हत्या अपराधियों ने कर दी। जिससे संपूर्ण अभिभाषक समुदाय में रोष व्याप्त है। राज्य सरकार इस एक्ट को जल्द से जल्द लागू करे, ताकि अभिभाषक भयमुक्त होकर न्यायदान में अपनी सक्रिय भूमिका निभा सकें। अन्यथा की स्थिति में अभिभाषक संघ को राज्य सरकार को चेताने के लिए अनिश्चितकालीन काम बंद करके विरोध प्रदर्शन के लिए बाध्य होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned