scriptनहीं मिली अनुकंपा नियुक्ति तो डीईओ के साथ किया ऐसा व्यवहार कि पहुंच गया युवक थाने | DEO's car stopped, threatens to shoot | Patrika News

नहीं मिली अनुकंपा नियुक्ति तो डीईओ के साथ किया ऐसा व्यवहार कि पहुंच गया युवक थाने

locationशिवपुरीPublished: May 23, 2018 11:06:40 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

आक्रोशित युवक ने डीईओ की गाड़ी रोककर दी गोली मारने की धमकी
 

DEO, threat of shot, young man, compassionate appointment, resentment, action,  shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

नहीं मिली अनुकंपा नियुक्ति तो डीईओ के साथ किया ऐसा व्यवहार कि पहुंच गया युवक थाने

शिवपुरी. फिजिकल थानांतर्गत कोठी नंबर आठ के पास अनुकंपा नियुक्ति न मिलने से क्षुब्ध युवक ने डीईओ की कार रोककर उन्हें गालियां देते हुए गोली मारने की धमकी दे डाली। डीईओ ने पुलिस बुलवाकर आरोपी युवक को गिरफ्तार करवा दिया। डीईओ ने मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे डीईओ परमजीत सिंह गिल कार में सवार होकर ऑफिस जा रहे थे, तभी एक युवक दौड़ता हुआ आया और उनकी कार को रोककर कांच ठोकना शुरू कर दिया। इसके बाद युवक ने डीईओ को गालियां देते हुए गोली मारकर जान से मारने की धमकी दे डाली। इस पर डीईओ ने डायल-१०० को फोन लगाकर पुलिस बुला ली और युवक को गिरफ्तार करवा दिया। जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो पता चला कि युवक का नाम बल्लू रावत है। उसके पिता चतुर सिंह रावत शिक्षा विभाग में पदस्थ थे। उनकी मौत के बाद उसे अनुकंपा नियुक्ति मिलनी थी परंतु विभाग ने उसे नियुक्ति नहीं दी, इस कारण उसने ऐसा किया।
वहीं इस मामले में डीईओ का कहना है कि बल्लू रावत के पिता की मौत के बाद उसके भाई ने अनुकंपा के लिए आवेदन किया, परंतु तथाकथित कारणों से वह नौकरी के लिए अयोग्य हो गया। इसके बाद सात साल की समय सीमा निकल जाने के बाद बल्लू ने अनुकंपा के लिए आवेदन किया तो ा शासन स्तर से उसका प्रकरण निरस्त कर दिया गया। इस पर बल्लू कोर्ट चला गया, न्यायालय ने बल्लू को नौकरी देने का आदेश दिया, जिस पर शिक्षा विभाग ने उसका प्रकरण तैयार कर भोपाल भेजा है, जहां प्रकरण लंबित है। डीईओ के अनुसार शिवपुरी से इस मामले में कोई आदेश नहीं होना है। डीईओ ने पुलिस को आवेदन दिया है कि आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्या धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जाए। फिजिकल चौकी प्रभारी के अनुसार शिकायती आवेदन पर मामले की जांच की जा रही है।
दुकान को लेकर चाचा-भतीजे भिड़े
शिवपुरी ञ्च पत्रिका. शहर के कोर्ट रोड स्थित एक दुकान को लेकर चाचा व भतीजे के बीच विवाद हो गया। झगड़े के बाद कोतवाली पहुंचकर चाचा-भतीजे ने शिकायती आवेदन दिए हैं। जानकारी के मुताबिक कोर्ट रोड स्थित एक दुकान पर मालिकाना हक को लेकर नरेन्द्र जैन व उसके भतीजे अमूल जैन में विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि विवाद काफी दिनों से चल रहा है और बुधवार को फिर से दोनों के बीच कहासुनी हो गई। दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो