नहीं लिया नोटिस, तो हटाया अतिक्रमण

शासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण को  प्रशासन की टीम ने जमींदोज कर दिया

शिवपुरी । शहर के हुसैन टेकरी स्थित गोरखनाथ मंदिर के पास स्थित शासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण को  प्रशासन की टीम ने गुरुवार को जमींदोज कर दिया। इस कार्रवाई के तहत एक पक्का मकान व दो पुराने खंडहर जैसे मकान तोड़े गए। बताया जा रहा है कि पास में मौजूद खेत मालिक ने शासकीय जमीन पर कब्जा कर रखा था और इस संबंध में तहसीलदार ने ११ अप्रैल को नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन संबंधित ने नोटिस लेने से ही मना कर दिया। इसके बाद प्रशासन की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि प्रशासन के लिए एक बात यह अच्छी रही कि जब यह कार्रवाई हुई तो अतिक्रामक परिवार की तरफसे कोई भी मौेके पर नहीं था।
जानकारी के मुताबिक हुसैन टेकरी स्थित गोरखनाथ मंदिर के पास शासकीय जमीन पर पास के ही एक खेत मालिक रघुवीर सिंह लोधी ने अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लिया था। यह अतिक्रमण करीब ६ महीने पुराना बताया जा रहा है।अभी कुछ दिन पूर्व शुरू हुए गोरखनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के दौरान प्रशासन ने देखा कि शासकीय जमीन पर अतिक्रमण किया गया है चूकि यह जमीन मंदिर से लगी हुई है। इस पर से तहसीलदार एलके मिश्रा ने ११ अप्रैल को रघुवीर सिंह को नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। लेकिन रघुवीर सिंह ने  नोटिस को लेने से ही इंकार कर दिया। इसके बाद प्रशासन की टीम ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए शासकीय जमीन में बने एक पक्के मकान सहित दो पुराने खंडहरनुमा मकानों को भी थ्रीडी से तोडऩे की कार्रवाई की है।
बताया जा रहा है कि यह शासकीय भूमि लाखों रुपए की थी जिस पर खेत मालिक  कब्जा कर रखा था। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार मिश्रा के अलावा टीआई कोतवाली संजय मिश्रा, नगर पालिका का अमला सहित पटवारी गिरजेश श्रीवास्तव मौजूद थे।

Show More
Gaurav Sen Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned