scriptनशा व महंगा शौक पूरा करने के लिए लूट के इरादे से घुसे बदमाशों ने की थी हत्या | discloses the Kiran Gupta murder | Patrika News

नशा व महंगा शौक पूरा करने के लिए लूट के इरादे से घुसे बदमाशों ने की थी हत्या

locationशिवपुरीPublished: Dec 05, 2018 10:42:02 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

किरण गुप्ता हत्याकांड का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार, दो नाबालिग व टैंकर से पानी लाने वाला चालक वारदात में शामिल
 

police, ection, crime, murder, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

नशा व महंगा शौक पूरा करने के लिए लूट के इरादे से घुसे बदमाशों ने की थी हत्या

शिवपुरी. शहर की राघवेंद्र नगर कॉलोनी में 11 सितंबर को हुए किरण गुप्ता हत्याकांड के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हत्या की यह वारदात लूटपाट के इरादे से की गई थी, जिसमें सभी आरोपी कॉलोनी के आसपास के ही रहने वाले निकले। पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने कंट्रोलरूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया कि हत्या का एक आरोपी ट्रक पर हेल्पर का काम करता है, जिसे हैदराबाद के निजाम से गिरफ्तार करके पुलिस ला रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने नशा व अपने महंगे शौक पूरे करने इस वारदात को अंजाम दिया था।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी आकाश रघुवंशी व अमित गोस्वामी हैं, जिनमें आकाश मृतका के घर के पीछे की गली में रहता है तथा अमित गर्मियों में पानी का टैंकर तथा अन्य सीजन में ट्रक पर चलता है। इसके अलावा हत्याकांड में अनमोल जैन व अजय जैन (पिता-पुत्र) भी शामिल हैं। इनमें अनमोल व अजय जैन ने हत्या के बाद लूटपाट के माल को अपने घर में रखा तथा उसे ठिकाने लगाने में आरोपियों की मदद की। वहीं आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मृतका से लूटे गए सोने के जेवर (कीमत लगभग 2 लाख) भी बरामद कर लिए हैं।
ऐसे की वारदात
किरण गुप्ता के पति की दुकान टेकरी बाजार में थी और वह घर से भी कपड़ों की बिक्री करते थे। वारदात वाले दिन आकाश व अमित ने कपड़े देखने के बहाने किरण गुप्ता के घर का दरवाजा खटखटाया। किरण ने दरवाजा खोला और उन्हें अंदर कपड़े दिखाने लगी तो उन युवकों की बातचीत से यह महसूस हुआ कि उक्त लोग कपड़े नहीं लेंगे, इसलिए किरण सीढिय़ां चढक़र ऊपर जाने लगी। इसी बीच उन्होंने सीढिय़ां चढ़ते हुए किरण गुप्ता पर पीछे से चाकू से हमला कर दिया और हत्या करने के बाद आरोपी ऊपरी मंजिर पर पहुंचे, जहां हाथ व चाकू धोने के बाद उन्होंने अलमारियों में रखे जेवर व नकदी समेटे और पति व पुत्र के आने से पहले वहां से भाग गए।
नशे व महंगे शौक के आदी हैं आरोपी
आरोपी आकाश रघुवंशी का परिवार मूलत: अनंतपुर कोलारस का रहने वाला है और पिछले 12 साल से राघवेंद्र नगर कॉलोनी के पास रहने लगा था, जबकि अमित गोस्वामी व अन्य आरोपी भी पास ही स्थित तुलसीनगर कॉलोनी के रहने वाले हैं। आरोपियों को नशे की आदत होने के साथ-साथ गर्ल फ्रेंड पर खर्च करने के लिए पैसों की जरूरत के चलते लूट करना स्वीकार किया है। सूत्रों का कहना है कि आरोपियों के बीच न केवल अच्छी दोस्ती थी, बल्कि वे हर शाम को एक साथ नशा करते थे, जिसमें स्मैक का नशा शामिल है और इसी महंगे नशे के शौक को पूरा करने उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था।
जांच टीम को रखा चुनाव ड्यूटी से बाहर
एसपी राजेश हिंगणकर ने बताया कि हत्याकांड का पर्दाफाश करने के लिए थाना प्रभारी देहात प्रोवेशनल डीएसपी कीर्ति बघेल, फिजीकल थाना प्रभारी अनीता मिश्रा, उपनिरीक्षक कृपाल सिंह राठौर, उनि नरेंद्र गुर्जर, उनि अमित चतुर्वेदी, उनि पुनीत वाजपेयी, आरक्षक रघुवीर व राहुल को लगाया था और उन्हें मामले की गंभीरता को देखते हुए चुनाव ड्यूटी से भी दूर रखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो