scriptगुरु गोविंद सिंह की जगह फेसबुक पर लिख दिया अपना नाम, मामला दर्ज | Disorder on Facebook post | Patrika News

गुरु गोविंद सिंह की जगह फेसबुक पर लिख दिया अपना नाम, मामला दर्ज

locationशिवपुरीPublished: Jan 10, 2018 11:49:59 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

विरोध में सिक्ख समाज ने रैली निकाली, एसपी आफिस पर धरना देकर की गिरफ्तारी की मांग
 

 Facebook post, Sikh society, rally rally, given arrest, mother of arrest, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. फेसबुक पर सिख समाज के गुरु गोविंद सिंह की जगह अपना नाम लिखकर पोस्ट किए जाने से गुस्साए समाज बंधुओं ने बुधवार को शहर के मुख्य बाजार से न केवल रैली निकाली, बल्कि एसपी ऑफिस जाकर धरने पर बैठ गए। लगभग ढाई घंटे तक धरने पर बैठे समाज के लोगों का कहना था कि आरोपी पर एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। टिप्पणी करने वाला आरोपी युवक वो ही दबंग ठेकेदार है, जिसके खिलाफ कोतवाली में पूर्व से नपाध्यक्ष की रिपोर्ट पर 353 का मामला दर्ज है।
मंगलवार देर शाम दबंग ठेकेदार अर्पित शर्मा ने फेसबुक पर गुरवाणी के पद में गुरु गोविंद सिंह के नाम की जगह अपना नाम लिखकर पोस्ट कर दी। जैसे ही यह पोस्ट सिख समाज के लोगों ने पढ़ी तो उनमें आक्रोश पनपने लगा। हालांकि बाद में अर्पित ने वो पोस्ट तो हटा दी, लेकिन तब तक यह मामला पूरे शहर में तूल पकड़ गया। बुधवार सुबह 11 बजे सिख समाज के लोग गुरुद्वारे में इकट्ठा हुए और फिर वहां से रैली की शक्ल में नारेबाजी करते हुए एसपी ऑफिस पहुंचे। एसपी सुनील पांडेय ने आवेदन लेने के बाद उन्हें जांच कर एफआईआर का आश्वासन दिया, लेकिन वे यह मांग करते हुए धरने पर बैठ गए कि एफआईआर कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आनन-फानन में न केवल अर्पित शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, बल्कि उसे पकडऩे के लिए पुलिस उसके घर पर दबिश भी दी, लेकिन आरोपी घर से गायब मिला। सिख समाज के लोगों ने पुलिस को गुरुवार सुबह 11 बजे तक आरोपी की गिरफ्तारी के लिए समय दिया है। घटना को लेकर सिख समाज के युवाओं में अधिक आक्रोश था।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी आरोपी के परिवार के ही एक अन्य व्यक्ति संजय बैचेन के खिलाफ सिख समाज ने रैली निकालकर पुलिस व प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था। सिख समाज के लोगों पर एक ही परिवार के लोग बार-बार इस तरह की टिप्पणियां करके उन्हें टारगेट कर रहे हैं। यह बात सिख समाज के लोगों ने एसपी ऑफिस में भी कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो