scriptदोशियान ने किया मंत्री के साथ छलावा | doshiyan made excuse with minister | Patrika News

दोशियान ने किया मंत्री के साथ छलावा

locationशिवपुरीPublished: Dec 14, 2017 10:52:24 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

फिल्टर प्लांट से शहर तक नहीं आया पानी, दुखी होकर लौटीं मंत्री यशोधरा
 

Jalavardhana Yojna, Guideline Company, Minister Yashodhara, Filtration Plant, Water problem, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. शहर की ढाई लाख की आबादी पानी का इंतजार कर रही है, लेकिन वर्तमान हालातों में पानी राजनीति में उलझकर रह गया। मड़ीखेड़ा डैम से शिवपुरी शहर तक पानी लाने की योजना का क्रियान्वयन कर रही दोशियान कंपनी जनता के साथ ही नहीं बल्कि प्रदेश की केबीनेट मंत्री के साथ छलावा कर रही है। बुधवार की रात 10 बजे तक शिवपुरी सर्किट हाउस में रुकने के बाद भी जब फिल्टर प्लांट का पानी शिवपुरी के ग्वालियर नाके तक नहीं आया तो दु:खी व नाराज होकर मंत्री भोपाल चली गईं।
केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया बुधवार को फिल्टर प्लांट का लोकार्पण करने के बाद लगभग आधा घंटे तक रुकी रहीं, लेकिन इंटेकवेेल से फिल्टर प्लांट तक पानी नहीं आ सका। फिर वे शिवपुरी सर्किट हाउस आने के बाद विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद हर एक घंटे में यह पूछती रहीं कि पानी कहां तक आया। इस बीच एसडीएम शिवपुरी रूपेश उपाध्याय ने एक कलश लाकर रख दिया, ताकि ग्वालियर नाके तक पानी आए तो उसे कलश में लेकर सिद्धेश्वर मंदिर पर भगवान शिव का अभिषेक कर सकें। रात 10.30 बजे तक मंत्री शहर के दो विवाह समारोह में शामिल रहीं, लेकिन अपने नजदीकियों से वे पानी की गति के बारे में पूछती रहीं। जब पानी नहीं आया तो फिर वे नाराज होकर भोपाल रवाना हो गईं। इस दौरान उनकी नाराजगी का सामना करने के लिए दोशियान के किसी भी जिम्मेदार ने फोन रिसीव नहीं किया।
टूटी लाइन सुधारने में जुटी दोशियान
सुबह पता चला कि खूबत घाटी के पास ही पानी की लाइन फूट गई। मंत्री से लेकर नपा के जिम्मेदार व दोशियान के अधिकारी पानी का शिवपुरी तक आने का इंतजार करते रहे और पानी बीच में ही फूटी पाइप लाइन से फैलता रहा। इस तरह की आशंका पहले से जताई जा रही थी, क्योंकि कई जगह पाइप के नीचे रेत नहीं डाली जा रही थी।
हर बार की तरह आज मुझे भ्रमित कर रोका
मैं आज बहुत दु:खी हूं, क्योंकि हर बार की तरह आज भी मुझे भ्रमित करके रोका गया, लेकिन पानी शिवपुरी शहर तक नहीं पहुंच पाया। मुझे समझ नहीं आ रहा कि दोशियान के अधिकारी कितने समय तक मेरे साथ इस तरह का छलावा करते रहेंगे। मैं तो सिंध के पानी से भगवान का अभिषेक करने के लिए रुकी थी, लेकिन अब मैं दु:खी होकर जा रही हूं।
यशोधरा राजे सिंधिया, विधायक व केबीनेट मंत्री मप्र शासन
सीएमओ के साथ हुई मारपीट के विरोध में कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन
गर्मियों में शहर की जनता को पानी का वितरण करने वाले टैंकरों का भुगतान प्रशासन की जांच में दोषी पाए जाने की वजह से रोक दिया गया। टैंकरों का भुगतान न होने पर मंगलवार की रात को पार्षद पति गब्बर परिहार ने नपा सीएमओ के घर में घुसकर मारपीटकर दी थी। चूंकि यह जांच मंत्री के निर्देश पर ही प्रशासन ने की थी, लेकिन सीएमओ की पिटाई के इस मामले से मंत्री ने दूरी बना ली। सीएमओ के साथ हुई घटना के विरोध में गुरुवार की दोपहर नपा कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट जाकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें मारपीट करने वाले पार्षद पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालांकि कलेक्ट्रेट जाने वाले कर्मचारियों को नपा परिसर में ही रोकने का कुछ पार्षदों ने असफल प्रयास भी किया था।
मैंने देर शाम तक फिल्टर प्लांट से शिवपुरी शहर के बीच पाइप लाइन को जाकर देखा कि शायद पानी आ जाएगा। लेकिन खूबत घाटी के नीचे पाइप लाइन फूटने से पानी आगे ही नहीं बढ़ सका। दोशियान के जिम्मेदार हर बार भ्रम फैलाकर शहर की जनता को पानी से महरूम किए हुए हैं। झूठ बोलकर मंत्री को भी भोपाल से बुलवा लेते हैं और होता कुछ नहीं है।
मुन्नालाल कुशवाह, नपाध्यक्ष शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो