scriptशहर की कॉलोनियों में शुरू हुआ दवा का छिड़काव | Drug spraying started in the city's colonies | Patrika News

शहर की कॉलोनियों में शुरू हुआ दवा का छिड़काव

locationशिवपुरीPublished: Apr 03, 2020 10:48:11 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

जब पत्रिका ने सीएमओ को उनका वायदा याद दिलाया तो उन्होंने आज से कॉलोनियों में दवा का छिड़काव शुरू करवाया।

शहर की कॉलोनियों में शुरू हुआ दवा का छिड़काव

शहर की कॉलोनियों में शुरू हुआ दवा का छिड़काव,शहर की कॉलोनियों में शुरू हुआ दवा का छिड़काव,शहर की कॉलोनियों में शुरू हुआ दवा का छिड़काव

शिवपुरी. शहर के 39 वार्डों में स्थित कॉलोनी-मोहल्ले में शुक्रवार को नगरपालिका ने दवा का छिड़काव शुरू करवाया। इससे पूर्व दो दिन तक बाजार में फायर बिग्रेड की लेजमों से दवा छिड़कने के बाद नगरपालिका ने कॉलोनी-मोहल्ले को भूल गई थी। पत्रिका ने इस मुद्दे को गुरुवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया, तब नपा ने यह शुरुआत करवाई। महत्वपूर्ण बात यह है कि दवा छिड़कने वाले आज नजर आए, जबकि कागजों में यह काम दो माह से चलाया जा रहा है।
ज्ञात रहे कि शिवपुरी के बाजार में नपा सीएमओ ने दवा छिड़कने वाली लेजम पकड़कर जब फोटो सेशन करवाया था, तब यह दावा किया था कि हम शहर के सभी कॉलोनी-मोहल्लों में दवा का छिड़काव करवाएंगे, लेकिन यह दावा खोखला ही निकला। जब पत्रिका ने सीएमओ को उनका वायदा याद दिलाया तो उन्होंने आज से कॉलोनियों में दवा का छिड़काव शुरू करवाया। हाथीखाना क्षेत्र में आज दवा का छिड़काव कर रहे कर्मचारी से जब पूछा, तो उसने बताया कि हम यह काम दो माह से कर रहे हैं। जब उससे पूछा कि दो माह में तो शहर की सभी कॉलोनियों में छिड़काव हो चुका होगा, तो उसने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि अलग-अलग टीम लगी हुई हैं। इसमें महत्वपूर्ण पहलू यह है कि नपा ने इसकी शुरुआत बाजार में की, जहां पर पूरे दिन में अब इक्का-दुक्का लोग ही नजर आते हैं, जबकि लॉकडाउन के चलते घरों में कैद परिवारों के आसपास साफ-सफाई व दवा छिड़काव आदि बेहद जरूरी है।
इस काम में भी घोटाले की आशंका
यंू तो नगरपालिका में जो भी काम हुए, उनमें घोटाले ही सामने आए। कोरोना के इस खौफ के बीच जो बचाव कार्य किए जा रहे हैं, उनमें भी नपा के जिम्मेदारों ने घोटाले की तैयारी कर ली, क्योंकि जिस ब्लीचिंग दवा का छिड़काव किया जा रहा है, उसकी खरीदी व खपत के बीच एक बड़ा अंतर सामने आएगा, जबकि शहर की कॉलोनी-मोहल्लों में अभी भी गंदगी का आलम पसरा हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो