scriptEfforts started for improvement in health services in MP | MP Health Care- ANM सस्पेंड, नौ आशा कार्यकर्ताओं को थमाए नोटिस, दो निष्क्रिय घोषित | Patrika News

MP Health Care- ANM सस्पेंड, नौ आशा कार्यकर्ताओं को थमाए नोटिस, दो निष्क्रिय घोषित

मंत्री के सेवाओं में बेहतरी और स्टाफ में कसावट के निर्देश

शिवपुरी

Published: May 27, 2022 05:11:30 pm

शिवपुरी । Shivpuri

स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आ रही शिकायतों के बाद मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कान्फ्रेंस से रोगियों को दी जा रही सेवाओं में बेहतरी और स्टाफ में कसावट के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग के जिला अधिकारी सक्रिय हो गए।

health_service_in_mp.jpg

इसके बाद गुरुवार को फिर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उप स्वास्थ्य केन्द्र टोंगरा की एएनएम को निलंबित कर दिया गया, वहीं 9 आशा कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए गए। इतना ही नहीं दो आशाओं को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निष्क्रिय घोषित करने की कार्रवाई भी की गई।

सीएमएचओ डॉ. पवन जैन ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी एवं अपर मुय सचिव द्वारा गत दिवस वीडियो कान्फ्रेंस के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के कई विषयों की समीक्षा की गई, जिसमें स्पष्ट रूप से रोगियों को गुणवत्ता युक्त सेवाएं देने के निर्देश दिए गए।

डॉ. जैन ने बताया कि स्वास्थ्य अमले द्वारा रोगियों को सेवाएं दी जा रही हैं या नहीं इसके लिए समीक्षा बैठक एवं औचक निरीक्षण किया जा रहा है।

जिसमें प्राप्त शिकायतों के आधार पर कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने ने बताया कि गुरुवार को उप स्वास्थ्य केन्द्र टोंगरा विकासखंड सतनवाडा में पदस्थ एएनएम कमलेश दुबे को समय पर उपस्वास्थ्य केन्द्र न खोलने, गांव के बीमार लोंगों को दवा न देने तथा टीकाकरण कार्ड में गलत जानकारी भरने के आरोप में निलंबित कर दिया गया।

निलंबन अवधि में इनका कार्यकाल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बदरवास होगा। इसी प्रकार कार्यक्षेत्र के ग्राम में निवास न करने तथा स्वास्थ्य विभाग का कार्य न करने पर पूजा जाटव आशा ग्राम बूढ़ीबरोद तथा मुन्नी धाकड आशा कार्यकर्ता घुवानी को निष्क्रिय घोषित किया गया।

इन्हें जारी किया कारण बताओ नोटिस
सीएमएचओ डॉ. पवन जैन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग का कार्य न करने की शिकायत के आधार पर ग्राम नीमडांडा की आशा कार्यकर्ता गीता बाथम, ग्राम चांड से गायत्री रावत, ग्राम मझेरा से आबदा बानो, बालरपुर से सोनी भील, सकलपुर से कृष्णा आदिवासी, गढ़ीबरोद ममता प्रजापति, ग्राम टोंगरा से अंगूरी रावत, बड़ागांव से संजो आदिवासी, विलोकला से विमलेश जाटव, दादौल से जगजीत कौर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.