नपा उपाध्यक्ष बोले इंजीनियरों से काम नहीं कर वा पा रहे तो पहन लो चूडिय़ां

नपा उपाध्यक्ष बोले इंजीनियरों से काम नहीं कर वा पा रहे तो पहन लो चूडिय़ां
engineer

तोडफ़ोड़ की धमकी देकर वसूली का दुकानदारों ने लगाया आरोप, कोतवाली में की शिकायत 





शिवपुरी
. शहर के अस्पताल चौराहे पर स्थित दुकानों के सामने नाली खोदने के नाम पर की जा रही मनमानी की शिकायत मिलने पर गुरुवार की दोपहर नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह व उपाध्यक्ष अनिल शर्मा मौके पर पहुंचे। यहां देखने पर पता चला कि डेढ़ बाई डेढ़ की नाली की जगह तीन बाई तीन की नाली खोद दी गई। दुकानदारों ने बताया कि नाली बना रहे ठेकेदार की जेसीबी ने एक दुकान की टीनशेड व मीटर तोड़ दिया और धमकी दी कि यदि टूटफूट से बचना है तो गैंती-फावड़े से खुदाई करवाने के एवज में 1 हजार से 3 हजार रुपए तक की राशि देनी होगी। यह सुनते ही नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने नपा के सब इंजीनियर व एई से कहा कि ठेकेदार अपनी मनमानी करके न केवल नियम विरुद्ध नाली बना रहा है, बल्कि दुकानदारों से चौथ वसूली कर रहा है और आपको कुछ पता ही नहीं है। यदि आप काम नहीं करवा पा रहे तो फिर चूडिय़ा पहन लो।
कोर्ट रोड की सड़क के नाम पर अभी तक महज 180 मीटर की सड़क ही बनी है। नपा कार्यालय के सामने से लेकर अस्पताल चौराहे तक दुकानों के सामने नाली बनाने का काम शुरू किया गया है। बुधवार की रात नाली निर्माण के लिए दुकानों के सामने जेसीबी से खुदाई के दौरान रामगोपाल श्रीवास्तव की कंप्यूटर की दुकान की टीनशेड व बिजली का मीटर तोड़ दिया गया। सुबह जब रामगोपाल ने दुकान में हुई टूटफूट के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि नाली निर्माण कर रहे ठेकेदार की जेसीबी ने तोड़ा है। साथ ही यह भी पता चला कि गैंती-फावड़े से खुदाई करने वाले मजदूर दुकानदारों से यह कहकर वसूली कर रहे हैं कि यदि नुकसान से बचना है और सुरक्षित खुदाई करवाना है तो पैसा देना पड़ेगा। रामगोपाल श्रीवास्तव ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए एक आवेदन कोतवाली पुलिस को भी दिया है।

फिर बनी विवाद की स्थिति
दुकानदारों द्वारा फोन किए जाने पर नपाध्यक्ष व उपाध्यक्ष जब मौके पर पहुंचे तो उन्हें डेढ़ फीट की जगह 3 फीट चौड़ी नाली तो खुदी मिली ही, साथ ही दुकानदारों ने वसूली की बात बताई। खुदाई के लिए मजदूर लाने वाले शख्स ने भी यह स्वीकार किया कि हमें ठेकेदार ने ही बुलवाया था और हमने दुकानदारों से पैसा मांगा, क्योंकि मजदूरों को हम पैसा कहां से देंगे। यह सुनते ही नपाध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि सड़क नगरपालिका बनवा रही है, तो दुकानदारों से चौथ वसूली बिल्कुल गलत है। नपा एई आरडी शर्मा व सब इंजीनियर संजय वर्मा भी वहां आए तो उपाध्यक्ष ने कहा कि ठेकेदार मनमाने अंदाज में नाली बना रहा है, दुकानदारों से उसके मजदूर वसूली कर रहे हैं और आप लोग चुप्पी साधे बैठे हो। यदि काम नहीं करवा पा रहे तो घर बैठ जाओ, क्योंकि बदनाम तो नगरपालिका हो रही है।

जनता की लड़ाई के लिए नहीं छोडूंगा कोई कसर

नपाध्यक्ष सीधेपन का कुछलोग फायदा उठा रहे हैं। यदि मैं नपाध्यक्ष होता तो ऐसे ठेकेदारों को मुर्गा बना देता। फिर भी मैं जनता की लड़ाई में कोई कसर नहीं छोडूंगा। सीएमओ के आने पर उन्हें समझाया जाएगा, फिर भी व्यवस्था नहीं सुधरी तो नौकरशाही को चूडिय़ां भेंट करेंगे।
अनिल शर्मा, उपाध्यक्ष नपा  

हम तो नाली देखने आए थे, लेकिन दुकानदारों ने वसूली किए जाने की बात बताई। यह तो ठेकेदार की मनमानी है और हम इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए नोटिस जारी कर रहे हैं।
मुन्नालाल कुशवाह, नपाध्यक्ष

सब इंजीनियर द्वारा दिए गए ले-आउट के हिसाब से मैं जेसीबी से खुदाई कर रहा हूं। गैंती-फावड़े वाले मजदूर मैं, नहीं लाया बल्कि वे तो दुकानदार ही पैसा देकर उनसे खुदाई करवा रहे हैं।
अर्पित शर्मा, ठेकेदार


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned