केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की सभा में बखेड़ा, किसान की बात सुनने की बजाए उसे जबरन बैठाया

केंद्रीय मंत्री ने समझाया वोट का महत्व, बताए एक वोट कई फायदे।

By: shatrughan gupta

Updated: 28 Oct 2020, 08:42 PM IST

शिवपुरी/करैरा. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को पोहरी विधानसभा MP Assembly By-Election के गोवर्धन तथा करैरा नगर की रामराजा वाटिका में चुनावी सभा को संबोधित किया। तोमर ने वोट के महत्व को समझाते हुए कहा, एक वोट से कितने राजनीतिक लोग लाभांवित होंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर रावत को जिम्मेदारी दी कि मप्र के किसान के चेहरे पर भी लाली आनी चाहिए। इस दौरान करैरा की सभा में एक किसान अपनी बात रखने के लिए खड़ा, हुआ तो उसे कार्यकर्ताओं ने जबरिया बैठाया। विवाद बढ़ता देख पुलिस ने किसान को समझाइश देते हुए शांत कराया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, मेरे दिल्ली के बंगले पर जो लड़के खाना बनाने का काम करते हैं, उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से हरियाणा-पंजाब के किसान आ रहे हैं, जिनके चेहरे पर लाली है, लेकिन हमारे प्रदेश के किसानों के चेहरे मुरझाए रहते हैं। तोमर ने रणवीर रावत से कहा, वह कुछ ऐसी योजना बनाएं, ताकि हमारे प्रदेश के किसान का चेहरा भी चमक उठे। तोमर ने नई बहू का उदाहरण देते हुए कहा, जब हम नई बहू ब्याह कर लाते हैं तो एकाध साल इंतजार करते हैं कि धीरे-धीरे सीख जाएगी, मौका तो देना पड़ेगा ना, यह कोई घोल तो है नहीं कि पिलाया और मलेरिया ठीक हो गया। तोमर ने कहा, यदि जसमंत से कोई गलती हो गई हो तो आप लोग उसे माफ कर देना। किसी गांव में यदि सरपंच के खिलाफ पूरा गांव हो जाए, तो भी वह सरपंच इस्तीफा नहीं देता, लेकिन जसमंत ने जब यह देखा कि वह विधायक बनने के बाद अपने क्षेत्र में एक सड़क भी नहीं बनवा सकता तो उसने विरोध करते हुए इस्तीफा दे दिया। नहीं तो आप लोगों ने तो उसे पांच साल के लिए विधायक MP Assembly By-Election बनाया था और वह यदि काम भी नहीं करता तो भी पांच साल तक तो विधायक रहता ही, उसके बाद जब चुनाव होते, तब आप बदल सकते थे।

आप के वोट से हम सभी की ताकत बढ़ेगी
केंद्रीय मंत्री तोमर ने लोगों को समझाया, आपका वोट मिलेगा तो जसमंत तो विधायक बनेंगे ही, साथ ही रणवीर रावत के सम्मान में चार चांद लग जाएंगे। नरेंद्र सिंह तोमर की भी ताकत बढ़ेगी। ज्योतिरादित्य सिधिया की इज्जत बढ़ेगी। शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश में स्थाई सरकार बनेगी। देश में नरेंद्र मोदी की ताकत बढ़ेगी और जब मोदी की ताकत बढ़ेगी तो देश की ताकत बढ़ेगी। आपके द्वारा दी गई ताकत से ही 370 हट सकी, राममंदिर का शिलान्यास हो सका।

तोमर ने कहा, उसे मत समझाओ वरना और प्रॉब्लम खड़ी हो जाएगी
जब नरेंद्र सिंह बोल रहे थे, तभी मंच के सामने बैठे लोगों में शामिल एक किसान खड़़ा होकर बोला- धान के दाम बहुत कम मिल रहे हैं। चूंकि तोमर केंद्रीय कृषि मंत्री भी हैं, इसलिए यह किसान अपनी पीड़ा बताने के लिए खड़ा हुआ था। लेकिन किसान की बात को सुनने की बजाए वहां खड़े कार्यकर्ताओं ने उसे जबरन बैठा दिया। विवाद की स्थिति होते देख मंत्री ने अपना उद्बोधन भी रोक दिया। पुलिस ने किसान को बैठने की हिदायत सख्त लहजे में दी। इतना ही नहीं, किसान को लगातार बोलते देख मंत्री ने मंच से ही कहा, उसे मत समझाओ वरना और प्रॉब्लम खड़ी हो जाएगी। इस दौरान लाइट चली जाने से माइक भी बंद हो गया था।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned