scriptकोरोना नियमों का पालन न करने पर पांच बसों से वसूला जुर्माना | Fine collected from five buses for not following Corona rules | Patrika News

कोरोना नियमों का पालन न करने पर पांच बसों से वसूला जुर्माना

locationशिवपुरीPublished: Jan 20, 2022 11:29:20 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

यात्री वाहनों में कोरोना नियमों का पालन परखने के लिए ट्रैफिर प्रभारी गुरुवार को हाइवे पर पहुंचे और वाहनों की जांच-पड़ताल की। इस दौरान पुलिस टीम ने पांच बसों में कोरोना नियमों का पालन न होने पर उन्हें जब्त करने की कार्रवाई की।

कोरोना नियमों का पालन न करने पर पांच बसों से वसूला जुर्माना

कोरोना नियमों का पालन न करने पर पांच बसों से वसूला जुर्माना

शिवपुरी. यात्री वाहनों में कोरोना नियमों का पालन परखने के लिए ट्रैफिर प्रभारी गुरुवार को हाइवे पर पहुंचे और वाहनों की जांच-पड़ताल की। इस दौरान पुलिस टीम ने पांच बसों में कोरोना नियमों का पालन न होने पर उन्हें जब्त करने की कार्रवाई की। वाहनों में सवार यात्रियों को दूसरे वाहनों से गंतव्य तक रवाना किया गया। वहीं जब्त किए गए वाहनों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की गई।

जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच नियमों के पालन की जांच करने गुरुवार को ट्रैफिक प्रभारी टीम के साथ हाइवे पर पहुंचे और यहां से निकलने वाली यात्री बसों की चेकिंग की । इस दौरान पांच बसों में नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर इन बसों को जब्त कर लिया गया। बसों में न केवल क्षमता से अधिक सवारियां भरी मिलीं, बल्कि लोगों के चेहरों से मास्क गायब तथा बस में सेनेटाइजर भी नहीं मिला।
गौरतलब है कि बीते बुधवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बस स्टैंड पहुंचकर वहां की व्यवस्थाएं देखने के साथ ही बस ऑपरेटरों को निर्देश दिए थे कि वे कोविड नियमों का पालन करें। उस समय तो बस ऑपरेटरों ने सहमति जता दी थी, लेकिन जब गुरुवार को उन नियमों के पालन की स्थिति देखने के लिए टै्रफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव अपनी टीम के साथ ग्वालियर नाके के पास फोरलेन हाइवे पर तैनात हो गए तथा आने वाली यात्री बसों का औचक निरीक्षण किया। इनमें से पांच यात्री बसें ऐसी मिलीं, जिनमें न केवल सवारियां क्षमता से अधिक भरी हुईं थीं, बल्कि यात्रियों सहित बस स्टाफ के चेहरे से मास्क गायब थे। इतना ही नहीं बस में सेनेटाइजर के बारे में पूछा तो बस स्टाफ वो भी नहीं बता पाया। जिसके चलते उक्त पांचों बसों को जब्त करके थाने ले जाया गया। उक्त बस संचालकों पर पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना किया गया है।
पोहरी नाके पर उतारीं सवारी, फिर थाने लाए बस
ट्रैफिक प्रभारी ने शिवपुरी से ग्वालियर जाने वाली एक यात्री बस तथा ग्वालियर से शिवपुरी आईं चार यात्री बसों पर जुर्माना किया है। ग्वालियर से आई बसों की सवारियां पोहरी नाके पर उतारने के बाद उक्त बसों को ट्रैफिक थाने लाया गया। जबकि ग्वालियर की तरफ जाने वाली एक बस की सवारियां ग्वालियर नाके पर उतारने के बाद उन सवारियों को दूसरी यात्री बसों में दो-दो करके रवाना किया।
पांच यात्री बसों को कोविड नियमों का पालन न करने की वजह से जब्त करके उन पर पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना किया है। यह चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा, इसलिए बस ऑपरेटर कोविड नियमों का पालन जरूर करें।
रणवीर सिंह यादव, ट्रैफिक प्रभारी शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो