script

वनकर्मियों की गोली से युवक की मौत का मामला , रेंजर व महिला आरक्षक सहित 15 पर मामला दर्ज

locationशिवपुरीPublished: Feb 17, 2020 11:39:21 am

Submitted by:

Gaurav Sen

fir lodge on 15 people including ranger and woman constable in karera : मृतक के परिजनों के अनुसार करैरा अभ्यारण्य के ग्राम फतेहपुर में पानी भरने के दौरान हुए विवाद में वन कर्मियों द्वारा गोली चलाए जाने से मदन वाल्मीकि की मौत हुई है।

fir lodge on 15 people including ranger and woman constable in karera

fir lodge on 15 people including ranger and woman constable in karera

करैरा. जिले के करैरा थाना अंतर्गत ग्राम फतेहपुर में रविवार को फोरेस्ट कर्मियो की गोली लगने से हुई वाल्मीकि समाज के एक युवक की मौत के मामले में पुलिस ने पीडि़त परिजनों की शिकायत पर से रेंजर सहित 15 लोगों पर हत्या सहित एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों में एक महिला आरक्षक भी शामिल है।

मृतक के परिजनों के अनुसार करैरा अभ्यारण्य के ग्राम फतेहपुर में पानी भरने के दौरान हुए विवाद में वन कर्मियों द्वारा गोली चलाए जाने से मदन वाल्मीकि की मौत हुई है। परिजनों ने वन कर्मियों पर जातिसूचक गालियां देने का भी आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने रेंजर एसके शर्मा, एक अज्ञात महिला, डिप्टी रेंजर राठौर, रवि शर्मा, रवि बाथम, मुकेश बाथम, रामेश्वर रावत, नंदराम जाटव, गणेश गौतम, सरदार परगट सिंह व अन्य चार लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

तीन दिन पूर्व पकड़ी थी गांव की एक जेसीबी
वन टीम ने बीते गुरुवार की रात को बेरखेड़ा के तालाब के पास से अवैध उत्खनन करते हुए एक जेसीबी को पकड़ा था। जिसमें हनुमंत व एक अन्य को पकड़कर जेल भेज दिया गया। उक्त जब्त की गई जेसीबी ग्राम पंचायत फतेहपुर के सरपंच की बताई जा रही है। चर्चा तो यह भी है कि जब मदन के परिवार से फोरेस्ट टीम का विवाद हुआ तो कुछ लोगों ने इसलिए भी उनका साथ दिया, क्योंकि वन विभाग की टीम ने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी।

फरियादी की रिपोर्ट पर दर्ज की एफआइआर
घटना हुई है और फरियादी पक्ष ने जो रिपोर्ट दर्ज कराई है, उसके अनुरूप हमने एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं फोरेस्ट के रेंजर व कर्मचारी भी कुछ बता रहे हैं, जिसकी हम जांच कर रहे हैं।
राजेश सिंह चंदेल, एसपी शिवपुरी

fir lodge on 15 people including ranger and woman constable in karera

ट्रेंडिंग वीडियो