scriptकिसान के घर से डेढ़ लाख नकदी सहित पांच लाख की चोरी | Five lakh theft from farmer's house | Patrika News

किसान के घर से डेढ़ लाख नकदी सहित पांच लाख की चोरी

locationशिवपुरीPublished: Aug 08, 2019 10:16:26 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम सुमैला में घटी घटना, छत के रास्ते से घर में घुसे थे चोर

Farmer's house, theft, Badarwas, highway, crooks, police action, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

किसान के घर से डेढ़ लाख नकदी सहित पांच लाख की चोरी

शिवपुरी/बदरवास। जिले के बदरवास थाना अंतर्गत हाइवे पर स्थित ग्राम सुमैला में बीती रात चोरों ने एक किसान के घर को निशाना बनाकर डेढ़ लाख रुपए नकदी सहित साढ़े 5 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। चोरी के दौरान घर के परिजन जाग गए तो चोर छत से कूदकर भाग गए। जिस घर को चोरों ने निशाना बनाया, वो हाइवे के किनारे सडक़ के नजदीक है। सुबह घर से कुछ दूरी पर चोरों द्वारा फेंके गए जेवर के खाली डिब्बे सहित अन्य फालतू सामान पड़ा मिला। सूचना मिलने पर गुरुवार को एडीशनल एसपी गजेंद्र कंवर, एसडीओपी कोलारस अमरनाथ वर्मा, बदरवास टीआई सतीश चौहान, एफएसएल अधिकारी एसएस बरेदिया, फिंगर प्रिंंट एक्सपर्ट व स्निफर डॉग भी मौके परपहुंचा।
ग्राम सुमेला निवासी कोक सिंह पुत्र पहलवान सिंह यादव के घर पर बीती रात जब सभी परिजन सो रहे थे, तभी रात लगभग 2 बजे चोर छत के रास्ते से घर में घुस आए। चूंकि परिवार के सदस्य अलग-अलग कमरों में सो रहे थे, इसलिए चोरों ने उस कमरे में धावा बोल दिया जिसमें कोई नहीं सो रहा था। कमरे में रखी नकदी व जेवर पर हाथ साफ करने के बाद जब चोर चौक में से दूसरे कमरे में जाने की फिराक में थे, तभी कोकसिंह की पत्नी अनीता टॉयलेट के लिए उठी तो उसकी नजर दो चोरों पर पड़ गई तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। उसकी आवाज सुनकर कोकसिंह के बेटे उठ गए और उन्होंने जब चोरों का पीछा किया तो वे छत से कूदकर हाइवे की तरफ अंधेरे में भाग गए। परिवार के सदस्यों ने जब घर में रखे सामान को देखा तो डेढ़ लाख की नकदी व जेवर सहित करीब साढ़े पांच लाख का माल गायब था। चोरी गए जेवरों में तीन जोड़ी सोने की चूड़ी, सोने का एक बड़ा हार व एक छोटा हार, दो सोने की चेन, दो जोड़ी नग बेंदा, चांदी की कमरपेटी दो जोड़ी, मंगलसूत्र व दो चांदी के सिक्के, एक चांदी का गिलास (कीमत लगभग 4 लाख रुपए) शामिल हैं। गुरुवार की सुबह जब परिजनों ने देखा तो जेवर के खाली डिब्बे व कुछ कागजात घर से कुछ दूरी पर पुल के पास पड़े मिले।
सडक़ ऊंची होने से छत पर आने में आसानी
फोरलेन हाइवे बनने से सडक़ ऊंची हो गई तथा ग्राम सुमेेला के सडक़ किनारे वाले घर की छतें उसके नजदीक हो गईं। जिसके चलते चोर आसानी से छत पर कूदकर पहुंच जाते हैं। कोकसिंह यादव का घर भी सडक़ के नजदीक होने से उनकी छत भी सडक़ के नजदीक होने से चोर आसानी से घर की छत पर पहुंच गए और वहीं से कूदकर भाग भी गए। चोरों की संख्या चार बताई जा रही है, जिसमें से दो घर में घुसे तो दो बाहर इंतजार कर रहे थे।
चोरी की घटना को लेकर पुलिस पूरी तरह से गंभीर है और चोरों का जल्द से जल्द पता लगाने का हर संभव प्रयास करेंगे। सभी कोणों से जांच की जा रही है।
गजेंद्र सिंह कंवर, एएसपी शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो