scriptकिसान की पीठ पर बैठकर अधिकारी ने पार की नदी, नुकसान का सर्वे करने पहुंचा था गांव; वीडियो वायरल | flood: patwari rided on back of villager for survey in Shivpuri | Patrika News

किसान की पीठ पर बैठकर अधिकारी ने पार की नदी, नुकसान का सर्वे करने पहुंचा था गांव; वीडियो वायरल

locationशिवपुरीPublished: Aug 17, 2019 11:12:56 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है।
गांवों का दौरा करने पहुंचा था पटवारी।

flood

किसान की पीठ पर बैठकर अधिकारी ने पार की नदी, नुकसान का सर्वे करने पहुंचा था गांव; वीडियो वायरल

शिवपुरी. मध्यप्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही हैष। बारिश के कारण प्रदेश के कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है। एक तरफ प्रशाशन और एनडीआरएफ की टीम लोगों की जान बचाने में जुटी हुई है वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मध्यप्रदेश सरकार के पटवारी किसान के कंधे पर बैठकर गांवों में बाढ़ का मुमायना करने जा रहे हैं। बायरल वीडियो मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले का बताया जा रहा है।
नदी-नाले उफान पर
मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। शिवपुरी जिले में सिंध नदी उफान पर है। इससे कई स्थानों पर खड़ी फसलें तबाह हो गई हैं। ऐसे में सरकार बारिश से हुए नुकसान के सर्वे करा रही है। उफनती सिंध नदी में एक पटवारी ग्रामीण की पीठ पर बैठकर सर्वे करने गया है। नदी का बहाव तेज है। ऐसे में ग्रामीण और स्वयं की जान जोखिम में डालकर पटवारी ने नदी पार की। पटवारी नुकसान का सर्वे करने साखनोर, बदरवास आया था। पटवारी का नाम पीयूष राजपूत बताया जा रहा है।
क्या कहना है पटवारी का
इस मामले में पटवारी का कहना है कि जब वह पिपरोदन से साखनोर सर्वे के लिए गया, तब रपट पर पानी न के बराबर था, लेकिन लौटने लगे तो पानी बढ़ गया। ऐसे में ग्रामीणों ने खुद उन्हें पानी पार कराने का बोला, बाद में किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।
भारी बारिश के कारण फसलों को नुकसान
शिवपुरी जिले में भारी बारिश के कारण कई गांव डूब गए हैं। वहीं, फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। सरकार के निर्देश पर पटवारी ग्रामीणों के फसल के नुकसान का सर्वे कर रहे हैं। इस सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार किसानों को मुआवजा देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो