script

परशुराम मंदिर के पास आधी रात को रखी अंबेडकर की प्रतिमा

locationशिवपुरीPublished: Nov 30, 2022 02:01:06 pm

Submitted by:

Samual Das

परशुराम मंदिर के पास आधी रात को रखी अंबेडकर की प्रतिमाकार्रवाई के नाम पर फिर की खानापूर्ति, प्रतिमा छोडक़र आसपास के तोड़ दिए अतिक्रमण

परशुराम मंदिर के पास आधी रात को रखी अंबेडकर की प्रतिमा

परशुराम मंदिर के पास आधी रात को रखी अंबेडकर की प्रतिमा


परशुराम मंदिर के पास आधी रात को रखी अंबेडकर की प्रतिमा
कार्रवाई के नाम पर फिर की खानापूर्ति, प्रतिमा छोडक़र आसपास के तोड़ दिए अतिक्रमण
पिछोर।जिले के पिछोर कस्बे में भगवान परशुराम मंदिर व श्मशान घाट के बीच स्थित शासकीय जमीन पर किन्ही शरारती तत्वो ने बीती रात के अंधेरे में संविधान निर्माता डॉ बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा रख दी। सुबह मामले की सूचना पर से मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने हर बार की तरह इस मामले में भी कोई कार्रवाई न करते हुए आसपास अतिक्रमण में बने कुछ मकान जरूर तोड़ दिए।
जानकारी के मुताबिक श्मशान घाट के पास पड़ी शासकीय जमीन को शव यात्रा में आने वाले लोगो के वाहन पार्किंग के लिए नगर परिषद ने साफ कराई थी। इसी जमीन पर बीती रात किन्ही लोगों ने बिना अनुमति के बाबा साहब की आदमकद प्रतिमा रख दी। सुबह जैसे ही लोगों व प्रशासन को पता चला तो मंगलवार को मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची और उसने आसपास के लोगों को ऐसा करने से मना किया और प्रतिमा को हटाने या उसको रखने के मामले में कोई कार्रवाई नही की, लेकिन आसपास बने दो-तीन मकान जो अतिक्रमण में बने थे, उनको जेसीबी से तोड़ दिया। यहां बता दें कि पिछोर क्षेत्र में इस तरह से बिना अनुमति के महापुरूषों की प्रतिमाएं रखने की यह दो साल में १० वीं घटना है।
बॉक्स-
करैरा में मुंगावली रोड पर लगाई अहिल्याबाई की प्रतिमा
पिछोर के साथ जिले के करैरा नगर स्थित मुंगावली रोड पर बीती रात अज्ञात लोगों ने देवी अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा रातों-रात स्थापित कर दी। अभी कुछ दिन पूर्व ही करैरा में चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा रखी गई थी। इस मामले में भी पुलिस व प्रशासन की टीम ने कोई कार्रवाई नही की। इस संबंध में करैरा तहसीलदार अजय पटसारिया का कहना है कि हमारे द्वारा मूर्ति स्थापित करने के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं दी गई है, जिस किसी ने भी नियम विरुद्ध मूर्ति स्थापित की ह।ै जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो