फोरेस्ट टीम पर हमला कर माफिया ले गए रेत से भरे ट्रैक्टर

आरोपी एक बड़े राजनेता के मिलने वाले हैं, जिसके चलते पुलिस व वन अमले पर दबाव है, इस कारण कारवाई नहीं हो रही।

By: shatrughan gupta

Published: 07 Jul 2020, 10:11 PM IST

शिवपुरी/खनियांधाना. जिले की खनियांधाना थाना अंतर्गत सिलपुरा वीट पर मंगलवार दोपहर में फोरेस्ट टीम पर रेत माफियाओं ने हमला बोल दिया। माफिया अमले से मारपीट कर जब्त रेत से भरे दोनों वाहन छुड़ाकर ले गए। इस घटना में देर शाम तक एफआईआर नहीं हुई है। बताया जा रहा है आरोपी एक बड़े राजनेता के मिलने वाले हैं, जिसके चलते पुलिस व वन अमले पर दबाव है, इस कारण कारवाई नहीं हो रही। जानकारी फोरेस्ट गार्ड कौशल शर्मा अपने साथी रोहित शर्मा के साथ सिलपुरा बीट क्षेत्र में ड्यूूटी कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें दो ट्रैक्टर रेत का उत्खनन करते हुए दिखाई दिए। जिस पर कर्मचारियों ने ट्रैक्टरों को जब्त कर अपने साथ लाने लगे। इसी दौरान रास्ते में वाहन मालिक मौके पर आ गए और उन्होंने ट्रैक्टर ले जाने से मना कर दिया। इस पर जब वन कर्मियों ने वाहन छोडऩे से मना किया तो करीब 4 से 5 लोग वन कर्मियों से मारपीट कर दोनों वाहनों को छुड़ाकर अपने साथ ले गए। बाद में मामला पुलिस के पास पहुंचा, लेकिन जब पुलिस व वन कर्मियों को पता चला कि आरोपी एक बड़े राजनेता के रिश्तेदार हैं तो वह चाहकर भी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज नहीं कर पा रहे हैं।

हां, इस तरह की घटना संज्ञान में आई है। मैंने मौके पर रेंजर अनुराग तिवारी को पहुंचाया है, जो भी आरोपी है, उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया जा रहा है। साथ ही विभाग की तरफ से भी कार्रवाई होगी। अभी आरोपियों के नाम पता नहीं चल पाए हैं।
- लवित भारती, डीएफओ, शिवपुरी

हां, वन कर्मियां के साथ घटना हुई है। मैं अभी एक केस के चलते थाने से बाहर आया हूं। थाने पर कार्रवाई जारी है। फिहलाह मुझे अभी पूरे मामले की जानकारी नहीं है।
- आलोक सिंह भदौरिया, टीआई, खनियांधाना

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned