वनभूमि पर कब्जा करने से रोका तो वनकर्मियों को पीटा, फाड़ी वर्दी

वनभूमि पर कब्जा कर रहे लोगों को रोकने का प्रयास किया तो अतिक्रमण करने वालों ने वनकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

By: rishi jaiswal

Published: 19 Sep 2021, 10:36 PM IST

बदरवास (शिवपुरी). जिले के बदरवास क्षेत्र में वन भूमि पर कब्जा करने वालों के हौंसले इतने बुलंद होते जा रहे हैं कि अब वे वनकर्मियों पर सीधे अटैक करने से भी परहेज नहीं कर रहे। रविवार को बदरवास में कुछ ऐसा ही हुआ और जब वनभूमि पर कब्जा कर रहे लोगों को रोकने का प्रयास किया तो अतिक्रमण करने वालों ने वनकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस ने वनकर्मियों की रिपोर्ट पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


जानकारी के अनुसार बदरवास वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कुम्हरोआ बीट में वन भूमि पर अतिक्रमण करने की सूचना मिलने पर रविवार की शाम लगभग चार बजे वन रक्षक अरविंद सोहरे, मनोज आदिवासी व सोनू सोनी मौके पर पहुंचे। वहां पर वन भूमि पर पेड़ों को काटकर कुछ लोग टपरिया बना रहे थे। जंगल में अतिक्रमण करने वाले ब्रजेश धाकड़, ज्योति धाकड़, सत्येंद्र एव निरंजन धाकड़ को जब कब्जा करने से रोका तो उक्त चारों लोग, वनकर्मियों से गाली-गलौच करने लगे। जब वनकर्मियों ने उन्हें गाली देने से मना किया तो फिर उन्होंने वनकर्मियों पर हमला बोल दिया तथा वनरक्षकों को न केवल दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बल्कि एक वनकर्मी की वर्दी तक फाड़ दी।


अपशब्द कहे
इतना ही नहीं वनरक्षक मनोज आदिवासी ने रिपोर्ट में यह भी लिखवाया है कि अतिक्रमणकारियों ने मुझे सहरिया सहित जातिसूचक गालियां देकर मारपीट की। किसी तरह वनकर्मी अपनी जान बचाकर वहां से भागकर आए। बदरवास थाना पुलिस ने वन रक्षकों की रिपोर्ट पर चारों अतिक्रमणकारियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned