scriptटूटे और खुले नालों से आती है दुर्गंध | Foul smell comes from broken and open drains | Patrika News

टूटे और खुले नालों से आती है दुर्गंध

locationशिवपुरीPublished: Mar 11, 2020 04:49:54 pm

नाले बनने के बाद भी नहीं हो पा रहा गंदे पानी का निकासअनुपयोगी साबित हो रहे नगर में बने फुटपाथ व नाले

टूटे और खुले नालों से आती है दुर्गंध

टूटे और खुले नालों से आती है दुर्गंध

करैरा. नगर परिषद करैरा ने तीन साल पूर्व मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत एक करोड़ रुपए से अधिक की लागत से पुलिस सहायता केन्द्र से लेकर महुअर नदी पुल के दोनों तरफ व कृषि उपज मंडी से लेकर मार्केटिंग सोसायटी तक 45 लाख रुपए की लागत से नालों व फुटपाथ का निर्माण कराया था।
देखरेख न होने के कारण यह जीर्ण-शीर्ण हालत में पहुंच गए है। आज भी नगर के गंदे पानी के निकास की व्यवस्था नहीं हो पाई है। इस कारण लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है।
नगर पंचायत का इन तमाम विकास कार्यो में करोड़ों रुपए खर्च हो गए, लेकिन नगर वासियों को इसका लाभ नहीं मिला।
पिछले दो सालों में इन नालों के माध्यम से गंदे पानी को नगर से बाहर करने का काम अब तक नहीं हो पाया। इन टूटे व क्षतिग्रस्त नालों से जहां हर समय गंदगी बहती है, वहीं रात के समय इसमें गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। नगर में कृषि उपज मंडी, टेलीफोन एक्सचेंज, पीएचई कार्यालय, कामाक्षा मंदिर के सामने और कोमल वाटिका के पास ऐसे एक नहीं दर्जन भर स्थान हैं, जहां नाले टूटे और खुले पड़े हैं। बताया जा रहा है, ठेकेदार ने बिना कोई लेवल मिलाए इन आधे-अधूरे नालो का निर्माण कर दिया, जो अब लोगों की दिक्कत का कारण बन रहे हैं।
हमारी दुकान के आगे से निकला नाला बहुत दिन पहले ही टूट कर क्षतिग्रस्त हो गया था। इसकी क्वालिटी भी ठीक नही है।
– रमेश शर्मा, दुकानदार
नाले टूटने से बहुत दुर्गंध आती है। इस कारण दुकान पर बैठना मुश्किल हो गया है। लाखों के बजट को ठिकाने लगाया गया है, इसकी जांच होना चाहिए।
– मोहन सिंह लोधी, दुकानदार
यह बोले जिम्मेदार
मैने इस समस्या को नगर परिषद सीएमओ को बता दिया है। अब तो नपा में प्रशासक बैठे हैं, इसमे कोई नेता गिरी भी नहीं होगी। नगर परिषद को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
– कोमल प्रसाद साहू, पूर्व नप अध्यक्ष
होली बाद हम नगर में बने सभी नाला निर्माण कार्यो का मौका मुआयना करेंगे। नगर में जहां भी नाले टूटे हैं, उनको दुरूस्त कराने का काम कर गंदे पानी का निकास किया जाएगा।
– ऐश्वर्य गोयल, इंजीनियर, नगर परिषद करैरा

ट्रेंडिंग वीडियो