scriptबड़ी खबर : एक ही परिवार के चार लोगों की एक साथ मौत, हर आंख में हैं आंसू | four people death in shivpuri in soil mine collapsed | Patrika News

बड़ी खबर : एक ही परिवार के चार लोगों की एक साथ मौत, हर आंख में हैं आंसू

locationशिवपुरीPublished: Jun 24, 2019 08:07:34 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

मृतकों में दो किशोर शामिल, दो गंभीर घायलों को किया जिला अस्पताल रैफर

four people death in shivpuri in soil mine collapsed

बड़ी खबर : शिवपुरी के बैराड़ में मिट्टी धसकने से चार की मौत, खदान पर कर रहे थे खुदाई

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना अंतर्गत ग्राम मारोरा के पास पार्वती नदी के घाट पर रेत भरने की मजदूरी करने गए एक ही परिवार के 6 लोगों में से 4 लोगों की रेत की खदान धसकने से मौत हो गई, जबकि दो की हालत नाजुक है, जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल रैफर किया गया है। मृतकों में दो किशोर शामिल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाकर व मृतकों के पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस घाट पर बरसों से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है और पुलिस इसके बदले में सुविधा शुल्क लेती है, इसी कारण से इस कारोबार पर अंकुश नही लग पा रहा।

यह भी पढ़े : चार दिन पहले घर में आईं खुशियां, अब पसरा मातम

जानकारी के मुताबिक ग्राम मारोरा निवासी निवास (18), सुदामा (20), टिंकल (17) पुत्रगण सरबन गोस्वामी, देवेन्द्र उर्फ कल्ला (13)पुत्र कृष्णा गोस्वामी जो कि सरबन का नाती है। सरबन के परिवार का ही नीतेश (12)पुत्र बल्लू गोस्वामी तथा अभिषेक (22) पुत्र संतोष गोस्वामी यह सभी सोमवार की दोपहर करीब 1 बजे रेत भरने की मजदूरी करने गांव के पास स्थित पार्वती नदी के घाट पर गए थे।

यह भी पढ़े : रेत की खदान धंसकने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, गांव में शोक का माहौल

यहां पर जब यह सभी लोग ट्रेक्टर-ट्रॉली में रेत भर रहे थे, उसी समय अचानक से रेत की खदान धसंक गईऔर घटना में निवास व उसका सगा भाई सुदामा, देवेन्द्र उर्फ कल्ला व नीतेश की खदान के अंदर दबने से मौत हो गई, जबकि अभिषेक व टिंकल दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना होते ही ट्रेक्टर-ट्रॉली वाला तो मौके से फरार हो गया।

यह भी पढ़े : ज्वैलरी की दुकान ने चोरों का आतंक, 15 लाख का माल कर लिया पार

जब गांव के लोगों व परिजनों को सूचना मिली तो वह घटनास्थल पर पहुंचे, साथ ही पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई। दोनों घायलों को तुरंत जिला अस्पताल इलाज के लिए रैफर किया गया वहीं मृतकों के शवो को रेत में से निकाला गया। पुलिस ने सभी मृतकों के शवों का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है। सभी मृतक व घायल एक ही परिवार के है। घटना से गांव में शोक का माहौल है। यहां बता दें कि इस घाट सहित आसपास के रेत के स्थानों पर रेत खदान धसंकने से दर्जन भर लोगों की मौत पिछले तीन साल में हो चुकी है।


यह भी पढ़े : जीजा ने पत्नी की बहन को किया बदनाम, अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, देंखे

नहीं लिया सबक
साल 2018-19 में ग्वालियर शहर में एक नाले की खुदाई के दौरान भी मिट्टी धंसकने से चार लोग दब गए थे। हालांकि चारों को बाहर निकल लिया था। लेकिन एक युवक को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद भी चंबल संभाग में मिट्टी धंसकने की कई घटनाएं सामने आती रही है लेकिन प्रशासन ने इन घटनाओं से अब तक कोई सबक नहीं लिया है। इसी का परिणाम है कि आज फिर चार लोग मौत के काल में समा गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो