आर्मी भर्ती में शामिल होने उप्र के चार युवाओं ने बनवाए फर्जी दस्तावेज

फिजीकल ग्राउंड पर चल रही सेना की भर्ती में शामिल होने बुधवार को आए चार युवकों के पास मिले फर्जी दस्तावेज के चलते उनके खिलाफ फिजिकल थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह चारों युवक उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन उन्होंने शिवपुरी शहर के वार्ड 24 का निवासी बताकर फर्जी दस्तावेज बनवाए थे।

शिवपुरी. फिजीकल ग्राउंड पर चल रही सेना की भर्ती में शामिल होने बुधवार को आए चार युवकों के पास मिले फर्जी दस्तावेज के चलते उनके खिलाफ फिजिकल थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह चारों युवक उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन उन्होंने शिवपुरी शहर के वार्ड 24 का निवासी बताकर फर्जी दस्तावेज बनवाए थे।


बुधवार सुबह सेना की भर्ती में शामिल होने आए चार युवकों के दस्तावेज देखने पर कुछ शक हुआ। इसके बाद सेना की भर्ती देख रहे अधिकारियों ने इन चारों को फिजिकल थाने को सौंप दिया। पुलिस ने जब दस्तावेज चेक किए, तो उसमें चारों युवकों के जो दस्तावेज बनाए गए, उनमें नाम भी फर्जी लिखे थे। दस्तावेजों में इन युवकों के नाम व पते गजानंद बंजारा पुत्र गोरीलाल , कमल सिंह पुत्र राजाराम , अरुण पाल पुत्र कल्याण सिंह पाल , पवन पुत्र देवीसिंह सभी निवासी वार्ड 24 शिवपुरी, शामिल हैं। पुलिस ने जब इन युवकों से पूछताछ की तो इन्होंने अपने असली नाम व पते किशन पुत्र रामभूर सिंह लोधी निवासी ग्राम झुकसानाकला तहसील अनुकसहर थाना झीमराबाद जिला बुलंदशहर, बंटी लोधी पुत्र ज्ञानीसिंह लोधी निवासी ग्राम झुकसानाकला तहसील अनुकसहर थाना झीमराबाद जिला बुलंदशहर, जितेंद्र पुत्र रामकिशन सेन नि. ग्राम झुकसानाकला तहसील अनुकसहर थाना झीमराबाद जिला बुलंदशहर व मोंटी कुमार पुत्र लख्मी लोधी उम्र 17 साल निवासी ग्राम रहीमपुर थाना अमोला जिला बुलंदशहर, शामिल हैं।


7 से 10 हजार में बनवाए फर्जी दस्तावेज
फर्जी दस्तावेजों के साथ पकड़े गए इन युवकों ने पूछताछ में बताया कि यह फर्जीदस्तावेज उन्होंने उत्तरप्रदेश में ही बनवाए थे। जिसमें उनके 7 हजार रुपए से 10 हजार रुपए की राशि दलाल ने ली थी। जबकि सच यह है कि इन युवकों को यह भी पता नहीं है कि शिवपुरी शहर का वार्ड क्रमांक-24 कौन सा है।


फिर हुए दो अभ्यर्थियों के पैर फैक्चर
भर्ती में शामिल होने के लिए आए अभ्यर्थियों ने जब दौड़ लगाई तो उसमें शामिल दो युवकों के पैर फैक्चर हो गए। नेतराम प्रजापति बदरवास एवं ओमवीर तोमर निवासी ग्वालियर शामिल हैं। बुधवार को भर्ती में कुल 4050 युवाओं ने दौड़ लगाई, जिसमें से 401 प्रतिभागी समय सीमा में दौड़ पूरी कर पाए।

Rakesh shukla Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned