scriptगैंगरेप के छह आरोपियों को 20-20  साल की सजा | Gangrape convicts including three brothers six accused sentenced | Patrika News

गैंगरेप के छह आरोपियों को 20-20  साल की सजा

locationशिवपुरीPublished: Nov 30, 2017 11:55:26 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

आरोपियों में तीन सगे भाई शामिल

Court, judgment, conviction, gangreport, accused, action, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. जिला न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश डीपीएस गौर ने कैमरारा गैंगरेप कांड के आधा दर्जन आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्हे 20-20 साल के सश्रम कारावास व 2-2 हजार के अर्थदंड की सजा सुनाई है। आरोपियों में तीन सगे भाई शामिल है। मामले में पैरवी शासकीय अभिभाषक दिलीप सिंह ने की। आरोपी घटना के बाद से जेल में हैं।
अभियोजन के मुताबिक पोहरी के गोवर्धन स्थित कैमरारा गांव में29 मई 2015 को 6 लोगो सोवतिया, चौकीदार उर्फ बुद्धु व ओकांर पुत्रगण मंगलिया आदिवासी सहित रामदयाल पुत्र जगराम आदिवासी, घनश्याम उर्फ पुक्कु पुत्र तोरन आदिवासी ने मिलकर गांव की ही एक 35 साल की महिला को पुरानी रंजिश के चलते तीन दिन तक एक बंधक बनाकर रखा और फिर उसके साथ सभी ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। आरोपियो ने अमानवीयता दिखाते महिला को गर्म लोहे की रॉड से भी प्रहार कर घायल कर दिया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय में पेश किया था। गुरुवार को मामले की सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने सभी आरोपियों को दोषी मानते हुए यह कठोर सजा सुनाई।
शराब का अवैध विक्रय करने पर सजा
शिवपुरी. जिला न्यायालय के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संतोष कुमार गुप्ता ने अवैध शराब बेचने वाले आरोपी को दोषी मानते हुए उसे एक साल के कठिन कारावास व २५ हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। मामले में पैरवी एडीपीओ प्रीति संत ने की। मीडिया सेल प्रभारी एडीपीओ कल्पना गुप्ता ने बताया कि दिनारा पुलिस ने अथाई के पास वाले तिराहे से एक कार में से 10 पेटी कुल 90 लीटर प्लेन देशी शराब अवैध रूप से पकड़ी थी। पुलिस ने आरोपी प्रमोद राय के खिलाफ प्रकरण दर्जकर चालान न्यायालय में पेश किया। आज इस मामले में सुनवाई के बादआरोपी को सजा सुनाई गई।
स्टॉप डैम से दबंग कर रहे पानी की अवैध निकासी

भौंती. ग्राम पंचायत मुहार अंतर्गत माता पहाड़ी के पुजारी ने जल स्रोत को बचाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है। प्राचीन धार्मिक स्थल माता पहाड़ी के पुजारी लखन गिरी महाराज ने बताया कि इस मंदिर पर पिपारा, मुहार, धुआई, मनियर आदि ग्रामों के लोगों की आस्था का केंद्र है। उक्त स्थल जंगली क्षेत्र में होने से ग्रामों के सैकड़ों पशु भी मंदिर के आसपास विचरण करते हंै। पानी का साधन न होने से लगभग बीस वर्ष पहले पंचायत द्वारा मंदिर पर पेयजल एवं पशु, पक्षियों के लिए वर्ष भर पानी के लिए स्टॉप डेम बनाया गया था।
इसी जल के सहारे श्रद्धालुओं को पानी और जंगल में विचरण करने वाले पशुओं की प्यास बुझती थी पर अब गांव के कुछ लोग इस स्टॉप डेम से पानी निकाल कर खेती कर रहे हैं। इससे डेम का पानी सूखने लगा है। मंदिर के आसपास हमने सैकड़ों वृक्ष भी लगाए हैं जिन्हें इसी स्रोत से पानी दिया जाता है, पानी न मिलने से वृक्ष भी सूख जाएंगे। मंदिर के पुजारी सहित ग्रामीणों ने एक लिखित शिकायत तहसीलदार से की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो