बदरवास में बरिश के साथ गिरे ओले

मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और बुधवार की शाम जिले की बदरवास तहसील के अंतर्गत कुछ ग्रामों में बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। ओलों का आकार चने के बराबर होने से फसलों को उतना अधिक नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन मौसम में आए बदलाव से किसान की चिंता बढ़ गई है।

By: rishi jaiswal

Updated: 17 Feb 2021, 10:36 PM IST

शिवपुरी.बदरवास. मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और बुधवार की शाम जिले की बदरवास तहसील के अंतर्गत कुछ ग्रामों में बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। ओलों का आकार चने के बराबर होने से फसलों को उतना अधिक नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन मौसम में आए बदलाव से किसान की चिंता बढ़ गई है। मौसम में हुए बदलाव से जिला मुख्यालय पर भी ठंडक महसूस हुआ।


गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से तापमान बढऩे के साथ-साथ सर्दी की विदाई और गर्मी की आमद महसूस होने लगी थी, लेकिन मौसम वैज्ञानिकों ने पहले ही कहा था कि सर्दी एक बार फिर पलट मारेगी और हल्की ठंडक फिर होगी। उनके अनुमान के मुताबिक ही आज जिले की बदरवास तहसील के ग्राम बामौर, अनवारा, जतारा, बूढ़ाडोंगर, खतौरा, राम$ग, पीरोंठ, अलावदी, इंदार व बहादुरा में एकाएक बूंदाबांदी शुरू होने के कुछ देर बाद ओले गिरने लगे। हालांकि बदरवास में लगभग आधा घंटे बूंदाबांदी तथा 5-7 मिनिट ओले गिरे हैं, जिससे फसलों को उतना अधिक नुकसान नहीं हुआ है।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned