एक ही रात में आधा दर्जन मकानों को चोरों ने बनाया निशाना, पांच लाख की चोरी

shyamendra parihar

Publish: Jan, 14 2018 10:15:39 (IST)

Shivpuri, Madhya Pradesh, India
एक ही रात में आधा दर्जन मकानों को चोरों ने बनाया निशाना, पांच लाख की चोरी

5 लाख के सोने-चांदी के जेवरात व नकदी ले गए चोर, आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी का किया घेराव, लगाए नारे

 

शिवपुरी/लुकवासा।. कोलारस के लुकवासा में शनिवार-रविवार दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने सिलसिलेवार आधा दर्जन मकानों को निशाना बनाया। चोर यहां से करीब 5 लाख कीमत के सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चुराकर ले गए। सुबह होते ही लोगों को चोरी की घटनाओं का पता लगा तो उन्होंने पुलिस चौकी का घेराव करते हुए न केवल प्रदर्शन किया, बल्कि पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। कुछ देर बाद कोलारस टीआई मौके पर पहुंचे और उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझाइश देते हुए कार्रवाई का आश्वास दिया,तब जाकर लोग शांत हुए। पुलिस ने स्निफर डॉग सहित फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ सभी घटनास्थलों की बारीकी से पड़ताल की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक चोरों ने सबसे पहले इच्छापूर्ण मंदिर के पास रहने वाले रमेश पुत्र चेतन सिंह रघुवंशी के मकान के ताले तोड़े और यहां से 14 तौले सोने के जेवरात, 300 ग्राम चांदी के आभूषण व 7 हजार नकदी ले गए। दूसरी चोरी मठपुरा निवासी राजेश पुत्र रामसिंह रघुवंशी के घर में हुई और चोर यहां से 4 अंगूठी सोने की, 3 जोड़ी बिछुड़ी व 2 हजार नकद समेटकर ले गए। चोरी की तीसरी घटना रामजानकी मंदिर के पास रहने वाले रघुवीर पुत्र ऊधम सिंह रघुवंशी के यहां हुई, चोर यहां से 10 हजार नकद व कपड़े चोरी करके ले गए। इसके अलावा चोरो ने महेन्द्र सिंह रघुवंशी, सुरेश रघुवंशी व अरविंद पुत्र भगवत रघुवंशी के मकानों के भी ताले तोड़े, लेकिन यहां पर चोरों को कुछ नहीं मिला। खास बात यह रही कि पुलिस रात में गश्त करती है लेकिन फिर भी चोर एक के बाद एक 6 घरों में चोरी की घटनाको अंजाम दे गए । सुबह जब लोगों को इन घटनाओ की जानकारी मिली तो एक सैकड़ा लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने लुकवासा पुलिस चौकी का घेराव करते हुए पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए। लोगों का कहना था कि पुलिस वसूली के लिए सिर्फ जुआरियों व सटोरियों को पकडऩे की कार्रवाई कर रही है,जबकि कस्बे में हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है।
भोपाल बैठे भाजपा नेता ने की चौकी स्टाफ बदलने की मांग
कोलारस उपचुनाव में मुख्यमंत्री के साथ फोटो खिंचाकर टिकट की जुगाड़ में लगे भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा को लोगों ने फोन पर चोरी की इन घटनाओं की जानकारी दी तो उन्होंंने भोपाल से ही एसपी सुनील पांडे को फोन लगाते हुए चौकी के स्टॉफ को बदलने की मांग की।। साथ ही नेता ने सोशल साइट पर ही मुख्यमंत्री, गृहमंत्री व डीजीपी को भी शिकायत दर्ज कराई है। अब देखना है कि नेताजी की शिकायत कितनी कारगर सिद्ध होती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned