scriptलॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद या उपचुनाव की तैयारी..? | Helping the needy in lockdown or by-election preparations ..? | Patrika News

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद या उपचुनाव की तैयारी..?

locationशिवपुरीPublished: Apr 05, 2020 09:58:08 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

मप्र की 24 सीटों पर उपचुनाव होना है, इनमें से शिवपुरी जिले की करैरा व पोहरी विधानसभा शामिल है। कोरोना के लॉकडाउन में अब नेताओं ने अपनी चहलकदमी जनता के बीच शुरू कर दी।

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद या उपचुनाव की तैयारी..?

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद या उपचुनाव की तैयारी..?

करैरा। कोरोना संक्रमण का दौर गुजरने के बाद जिले की करैरा व पोहरी विधानसभा में उपचुनाव होना तय है, जिसकी तैयारियां नेताओं ने अपने स्तर पर जरूरतमंदों की मदद के सहारे शुरू कर दी है। करैरा की पूर्व विधायक शकुंतला खटीक (जो कभी सिंधिया का नाम लेते-लेते नहीं थकती थीं) कमलनाथ किचिन चलाने के साथ ही पूड़ी-सब्जी बना रहीं हैं। वहीं, करैरा से कांगे्रस विधायक रहे जसमंत जाटव अब मोदी किचिन में पैकेट पैक करवा रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ अन्य कांगे्रस नेता भी इन दिनों मास्क आदि बांटने जनता के बीच जा रहे हैं।
ज्ञात रहे कि मप्र की 24 सीटों पर उपचुनाव होना है, इनमें से शिवपुरी जिले की करैरा व पोहरी विधानसभा शामिल है। कोरोना के लॉकडाउन में अब नेताओं ने अपनी चहलकदमी जनता के बीच शुरू कर दी। कुछ नेता बिना किसी लालच के गरीब असहाय लोगों तक जाकर उनकी मदद कर रहे हैं, वहीं कुछ होने वाले उपचुनाव में टिकिट की जुगाड़ में लोगों के बीच जाकर मास्क व खाने के पैकेट बांट रहे हैं। हालांकि जिन लोगों के बीच जाकर यह लोग कोरोना संकट में मदद कर रहे हैं, वो लोग भी समझ रहे हैं कि कोरोना के बाद उपचुनाव होना है।
भाजपा ने मोदी किचिन तो कांग्रेस ने दिया कमलनाथ किचिन का नाम
भले ही पूरे देश-प्रदेश में लोग कोरोना वायरस से भयभीत बने हों, लेकिन भाजपा व कांग्रेस के नेताओं को कोई डर नहीं है। भाजपा मंडल करैरा के द्वारा पिछले 6-7 दिनों से मोदी किचिन का काम चल रहा है, जिसमें सुबह 8 बजे से खाना बनाना शुरू करते हैं और फिर दोपहर में गांव व गली मौहल्ले में जाकर मोदी किचिन के खाने के पैकेट बांटते हंै, जिसे देखते हुए कांग्रेस की पूर्व विधायक शकुंतला खटीक के कार्यकर्ताओं ने भी कमलनाथ किचिन के नाम से खाना बनाने के साथ ही उनके पैकेट बनवाकर बंटवाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं शकुंतला खटीक मास्क आदि भी बांट रहीं हैं।

जसमंत अपने नेता के साथ, शकुंतला पार्टी के साथ
करैरा के पूर्व विधायक जसमंत जाटव ने अपने नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का साथ देेते हुए करैरा में चल रही मोदी किचिन को ज्वाइन कर लिया और वे खाने के पैकेट बनवाने व बंटवाने में मदद कर रहे हैं, जबकि दूसरी ओर करैरा से कांगेस की पूर्व विधायक शकुंतला खटीक ने अपने नेता का साथ छोड़कर अपनी पार्टी के साथ ही खड़ी हैं। शकुंतला का कहना है कि हम कांग्रेस में हैं, इसलिए कार्यकर्ताओं ने किचिन का नाम कमलनाथ रखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो