script

पति-पत्नी ने मिलकर दूसरी पत्नी को जलाया

locationशिवपुरीPublished: Apr 26, 2019 11:05:15 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

औलाद के लिए की थी दूसरी शादी, एक साल में नहीं हुआ बच्चा तो लगा दी आग, पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला किया दर्ज

Husband-wife, lit, second marriage, crime, police action, case filed, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

पति-पत्नी ने मिलकर दूसरी पत्नी को जलाया


शिवपुरी. जिले के रन्नौद थाना अंतर्गत ग्राम ढेंकुआ में शुक्रवार सुबह एक महिला को उसके पति व उसकी पहली पत्नी ने केरोसिन डालकर आग लगा दी। आग से 80 फीसदी झुलसी महिला को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही आरोपी दंपती के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।
आग में झुलसी हालत में जिला अस्पताल आई महिला इंदिरा ने बताया कि वह मूलत: दिनारा की रहने वाली है। ढेंकुआ निवासी जगदीश यादव की 15 साल पूर्व सुखवती नामक महिला से शादी हुई थी, लेकिन कोई संतान न होने की वजह से उसने लगभग एक साल पूर्व मुझसे शादी (कोर्ट मैरिज) कर ली थी। बताया जाता है कि शादी के बाद से दोनों पत्नी जगदीश के साथ रहती थीं, लेकिन कुछ समय गुजरने के साथ इंदिरा भी मां नहीं बनी तो उसे पति-पत्नी द्वारा प्रताडि़त किया जाने लगा। इंदिरा ने बताया कि पिछले कुछ समय से मेरा पति बिना बात के मुझे मारता-पीटता था और उसकी पहली पत्नी भी उसके साथ मुझे पीटती व प्रताडि़त करती थी।
शुक्रवार की सुबह लगभग छह बजे जगदीश व उसकी पहली पत्नी का फिर इंदिरा से विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पति-पत्नी ने मारपीट करने के साथ ही इंदिरा पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। आग की लपटों के बीच घिरी इंदिरा ने जब चीख-पुकार की तो आस-पड़ोस के लोग वहां आ गए।
पहली शादी के बाद जब संतान नहीं हुई थी तो आरोपी ने इंदिरा से लगभग एक साल पूर्व कोर्ट मैरिज की थी। महिला ने बताया कि शुक्रवार सुबह किसी बात पर विवाद हुआ और उसे आग लगा दी। महिला की रिपोर्ट पर दंपती के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।
एसबी शर्मा, थाना प्रभारी रन्नौद
युवक ने केरोसिन डालकर लगाई खुद को आग, 5 साल के बेटे ने फोन पर दी बड़े भाई को सूचना
गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती
रन्नौद. जिले के रन्नौद कस्बे में शुक्रवार की दोपहर एक युवक ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा ली। पिता को जलता देख उसके 5 साल के बेटे ने तुरंत फोन से इसकी सूचना अपने बड़े भाई को दी और इसके बाद भाई सहित अन्य परिजन घर आए और उसे इलाज के लिए पहले बदरवास फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक रन्नौद निवासी सुरेश केवट ने शुक्रवार को अपने ही घर में खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। घटना के दौरान घर में सुरेश का 5 साल का बेटा था, जिसने तुरंत घटना की जानकारी अपने बड़े भाई को फोन कर दी। इसके बाद सुरेश का बड़ा बेटा और अन्य परिजन कुछ ही देर में घर आ गए और आग बुझाने के बाद सुरेश को गंभीर हालत में पहले बदरवास अस्पताल लेकर पहुंचे। घटना में सुरेश करीब 70 फीसदी झुलस चुका है। डॉक्टरो ने सुरेश को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रैफर किया है। सुरेश ने खुद को आग क्यों लगाई, इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो