scriptसांसद सिंधिया बोले~मैं दूसरे की कुर्सी पर नहीं बैठता,SEE VIDEO | I do not sit on the others chair: Scindia | Patrika News

सांसद सिंधिया बोले~मैं दूसरे की कुर्सी पर नहीं बैठता,SEE VIDEO

locationशिवपुरीPublished: Jan 06, 2019 10:32:54 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

सांसद सिंधिया बोले~मैं दूसरे की कुर्सी पर नहीं बैठता,SEE VIDEO

MP Scindia, Medical College, NTPC College, Project, Inspection, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

बोले सांसद सिंधिया : मैं दूसरे की कुर्सी पर नहीं बैठता :

शिवपुरी। मैं किसी दूसरे की कुर्सी पर नहीं बैठता। यह बात रविवार को शिवपुरी मेडीकल कॉलेज को देखने पहुंचे क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उस समय कही, जब मेडीकल कॉलेज की डीन डॉ. इला गुजरिया ने अपनी कुर्सी पर सांसद को बैठने का आग्रह किया। सिंधिया ने एनटीपीसी कॉलेज की स्थिति को फोटोग्राफ व नक्शे में समझा। तत्पश्चात उन्होंने कलेक्ट्रेट में विभिन्न प्रोजेक्टों की समीक्षा करते हुए सभी को समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए। महत्वपूर्ण बात यह है कि मेडीकल कॉलेज भर्ती में हुए घोटाले पर जो जवाब सांसद सिंधिया ने दिया, उससे यह स्पष्ट हो गया कि मेडीकल कॉलेज के जिम्मेदारों ने उन्हें भ्रमित कर दिया।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार शिवपुरी आए पूर्व केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज जब पहली बार आए तो उनका कांग्रेस नेताओं ने भव्य स्वागत किया। दोपहर लगभग 2 बजे सिंधिया एनटीपीसी कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने कॉलेज बना रहे जिम्मेदारों से नक्शे व फोटोग्राफ के माध्यम से अपडेट लिया। यहां बताया गया कि जून में कॉलेज पूर्ण हो जाएगा, तथा जुलाईसे कक्षाएं लग सकेंगी। इसके बाद सिंधिया मेडीकल कॉलेज पहुंचे और यहां भी उन्होंने नक्शे को देखकर जब कॉलेज की पूर्णता की डेटलाइन मांगी तो पीआईयू के ईई सीपी वर्मा ने कहा कि फरवरी में इसे पूरा कर देंगे।

तत्पश्चात सांसद सिंधिया दो खेल प्रतियोगिताओं के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कलेक्ट्रेट में विभिन्न प्रोजेक्टों की समीक्षा बैठक में पहुंचे। जहां उन्होंने जलावर्धन योजना, सीवर प्रोजेक्ट सहित मेडीकल कॉलेज व एनटीपीसी एवं एनटीपीआई कॉलेज से संबंधित लोगों से जानकारी ली तथा कार्य पूरा करने की टाइम लाइन मांगी। बैठक से बाहर निकलने के बाद मीडिया से चर्चा में सांसद सिंधिया ने कहा कि शहर के 12 ओवरहेड टैंक (पानी की टंकियां) को फरवरी तक जोड़ दिया जाएगा तथा 26 0 किमी की डिस्ट्रीब्यूशन लाइन भी शहर में डाली जाएगी। सीवर प्रोजेक्ट का काम भी जल्दी पूरा करने के लिए कहा है।

भ्रमित होकर ऐसे दिए सिंधिया ने जवाब
मेडीकल कॉलेज में हुई भर्ती में किए गए बड़े पैमाने पर गड़बड़झाले पर जब सांसद सिंधिया से पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी तक महज 47 भर्तियां हुई हैं, जबकि 54 की पहली लिस्ट जारी की है। दूसरी भर्ती लिस्ट में जिनके नाम आए हैं, उनके संबंध में आपत्ति मांगी है और दावे-आपत्ति के बाद उस लिस्ट को फायनल किया जाएगा। जबकि हकीकत यह है कि यह सभी भर्तियां हो चुकी हैं और नियुक्ति के साथ ही उनका वेतन भी निकलना शुरू हो गया। लेकिन गड़बड़ी करने वाले जिम्मेदारों ने सांसद सिंधिया को कुछ ऐसा समझाया कि वे भी उनकी बातों में आकर कॉलेज की भर्ती अभी भी अधूरी मान रहे हैं।

चार्टर प्लेन से रवाना हुए भोपाल
प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अपना बहुमत साबित करना है और इसके लिए होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए सांसद सिंधिया को भी भोपाल बुलाया गया है। यही वजह है कि एनवक्त पर सिंधिया का दौरा संशोधित किया गया और आज उन्होंने अपने कार्यक्रमों को जल्द से जल्द निपटाने के बाद शाम पांच बजे चार्टर प्लेन से भोपाल रवानगी डाल दी। शेष दो दिन के दौरे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की तरह जारी रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो