सही जांच नहीं हुई तो कर लूंगा आत्महत्या

सही जांच नहीं हुई तो कर लूंगा आत्महत्या

Rakesh shukla | Publish: Apr, 17 2018 11:16:41 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

जन सुनवाई में बुजुर्ग शिकायतकर्ता ने लगाए प्रशासन पर भ्रष्टाचार के आरोप

शिवपुरी. जिला ऐसा है कि यहां अधिकारी आते हैं और चारागाह की तरह माल समेटते हैं और चल देते हैं। मैं कह रहा हूं कि यहां नीचे से लेकर ऊपर तक सभी भ्रष्ट हैं। यह बात मंगलवार को कलेक्ट्रेट में चल रही जनसुनवाई में शिकायत करने आए घनश्याम पुत्र सीताराम शर्मा निवासी कमलागंज ने कही। बुजुर्ग ने प्रशासन पर न केवल गंभीर आरोप लगाए, बल्कि चेताया भी कि यदि शिकायत की सही जांच नहीं हुई तो मैं नोटिस देकर यहीं पर आत्महत्या कर लूंगा। जनसुनवाई में कलेक्टर न होकर डिप्टी कलेक्टर प्रदीप सिंह तोमर बैठे थे, जो पूरे समय सिर ही हिलाते रहे।
शिकायतकर्ता सीताराम शर्मा ने डिप्टी कलेक्टर से कहा कि जिस जमीन पर कब्जा होने की मैं शिकायत कर रहा हूं, वो 2 करोड़ रुपए कीमत की है। प्रशासन कब्जेधारियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर रहा, इसलिए अब वे मुझे धमकी दे रहे हैं कि तुम्हारी हत्या करवा देंगे। शर्मा ने सवाल किया कि प्रशासन क्यों होता है, जब आमजन की कोई सुनवाई नहीं हो रही। हर बार जांच की बात कर दी जाती है, जबकि एक साल पहले जांच हो गई, सीएम हेल्पलाइन में भी मैंने शिकायत की, तो उसमें 14 की जगह 3 लोगों का अतिक्रमण बताया। नीचे से लेकर ऊपर तक सभी भ्रष्ट हैं, इसमें पटवारी दो लाख रिश्वत खा चुका है। जो भ्रष्टाचार कर रहे हैं, उनसे ही भ्रष्टाचार की जांच करवा रहे हैं। सीताराम ने शिकायत यह की है कि सर्वे नंबर 237 के भूमि स्वामी ने प्लॉट बेचे थे, लेकिन सर्वे नंबर 234, 235 की जमीन पर कब्जा कर लिया गया। इस मामले में प्रशासन सिर्फ जांच करवा रहे हैं।
बालिका के इलाज के लिए लगाई गुहार
शहर की फक्कड़ कॉलोनी निवासी बिंदु पत्नी लखन जाटव ने अपनी ४ साल की मासूम मूक बधिर बालिका राधिका के इलाज हेतु जनसुनवाई में गुहार लगाई। ङ्क्षबदु ने बताया कि उसकी बेटी की कॉकलियर इम्प्लांट सर्जरी होना है। इसके लिए डॉक्टरो ने ६ लाख ५० हजार रुपए का इस ऑपरेशन के लिए खर्चा बताया है। उन्होंने इसके लिए राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आवेदन किया था, लेकिन बाद में वह आवेदन निरस्त हो गया। जबकि बिंदु ने बताया कि उसका पति मजदूर है और उनकी ऐसी स्थिति नहीं है कि वह इतने पैसे खर्च करके बेटी का इलाज करा सकें। वह अपने स्तर से काफी इलाज करा चुके हैं। पीडि़ता ने प्रशासन से मांग की है कि उसकी मुख्यमंत्री सहायता कोष या अन्य किसी माध्यम से मदद कराई जाए, जिससे वे बेटी का इलाज करा सकें।


पेंशनरों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
शिवपुरीा. सेवानिवृत्त अधिकारी कर्मचारी पेंशनर्स महासंघ ने पेंशनर्स के लम्बित 7वें वेतनमान एवं मंहगाई भत्तों की दो किश्तों के साथ पेशनर्स की अन्य समस्याओं की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के ना एक ज्ञापन संयुक्त-कलेक्टर संजीव जैन को दिया। ज्ञापन देने वालों में कलेक्टर कार्यालय में महासंघ की शिवपुरी इकाई अध्यक्ष केएस माथुर , संतीश चन्द्र श्रीवास्तव प्रांत उपाध्यक्ष, अशोक शर्मा प्रातीय मंत्री, एसके श्रीवास्तव सम्भागीय अध्यक्ष, रामहेत शर्मा जिला सचिव, आरके सक्सेना जिला कोषाध्यक्ष, जीसी माथुर उपाघ्यक्ष, बीएन शर्मा, बीआर शर्मा सहसचिव,आरएन वर्मा, माधवीशरण द्विवेदी कार्यकारणी सदस्य,रमेश शर्मा तहसील सचिव आदि उपस्थित रहे।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned