चंद मिनट और परेशानी से बचने के फेर में हथेली पर 'जानÓ

मां को गोदी में लेकर रेलवे ट्रेक पार करता युवक व पैर फिसलने से गिर गई बुजुर्ग महिला।

शिवपुरी. शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर चंद मिनट और थोड़ी से परेशानी से बचने के फेर में यहां आने वाले यात्री जान हथेली पर रख कर रेलवे पटरियों को पार कर दूसरे प्लेट फॉर्म तक जाते हैं। यह हालात एक दिन का नहीं, बल्कि हर रोज का है और जिम्मेदार इन्हें देख कर भी अनदेखा कर रहे हैं। यह हालात किसी दिन बड़े हादसे का कारण भी बन सकते हैं।

शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म-1 से 2 तक पहुंचने के लिए ओवर ब्रिज है, परंतु शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर दर्जनों यात्री हर रोज एक प्लेट फॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म तक आने जाने के लिए इस ओव्हर ब्रिज का उपयोग न करते हुए रेलवे ट्रेक का उपयोग करते हैं।

इसी का जीता जागता उदाहरण शनिवार की देर शाम शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर नजर आया। एक युवक अपनी बुजुर्ग मां को गोदी में लेकर रेलवे ट्रेक पार करता हुआ नजर आया। उसके साथ एक अन्य बुजुर्ग महिला भी थी जो घबराहट में दो बार तो ट्रेक पर गिर भी गई थी।

इसी तरह एक युवक चालू इंजन के सामने से अपना सामान लेकर गुजरता हुआ नजर आया और भी न जाने कितने लोग इसी तरह से जान हथेली पर रख कर रेलवे ट्रेक को पार करते नजर आए। इस दौरान एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ के जवान भी खड़े रहे परंतु उन्होंने इस गुस्ताखी को देख कर भी अनदेखा कर दिया।

इस दौरान रेलवे स्टेशन से दो ट्रेनें भी गुजरीं। विचारणीय पहलू यह है कि अगर किसी दिन कोई हादसा घटित हो गया तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?

shatrughan gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned