scriptटेलेंट सर्च में ग्रामीण खिलाडिय़ों की भागीदारी बढ़ाएं: एसपी | Increase participation of rural players in talent search: SP | Patrika News

टेलेंट सर्च में ग्रामीण खिलाडिय़ों की भागीदारी बढ़ाएं: एसपी

locationशिवपुरीPublished: Jul 27, 2021 11:03:13 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

जिले के ग्रामीण व शहरी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को टेलेंट सर्च के माध्यम से चयन किए जाने के लिए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल की उपस्थिति में मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई।

टेलेंट सर्च में ग्रामीण खिलाडिय़ों की भागीदारी बढ़ाएं: एसपी

टेलेंट सर्च में ग्रामीण खिलाडिय़ों की भागीदारी बढ़ाएं: एसपी

शिवपुरी. जिले के ग्रामीण व शहरी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को टेलेंट सर्च के माध्यम से चयन किए जाने के लिए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल की उपस्थिति में मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई।
पुलिस अधीक्षक ने जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त, आदिम जाति विकास, खेल संघ संस्थाओं से उपस्थित सदस्यों को निर्देशित किया कि जिला मुख्यालय में आयोजित टेलेंट सर्च में विकासखंड से लेकर ग्रामीण अंचल के खेलों में रुचि रखने वाले खिलाडिय़ों को अधिक से अधिक संख्या में इस चयन ट्रायल में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एमके धौलपुरी ने बताया कि खेल और युवा कल्याण विभाग अंतर्गत संचालित कुश्ती, कराते, जूडो, बॉक्सिंग, फैंसिंग, ताईक्वांडों, हॉकी, वाटर स्पोर्टस, क्याकिंग केनोइंग, वाटर स्पोर्टस रोइंग, घुडसवारी, शूटिंग, एथलेटिक्स, महिला हॉकी, पुरूष क्रिकेट, बैडमिंटन, तीरंदाजी, ट्रायथलॉन की वर्ष 2021 के लिए चयन से पूर्व जिला/संभाग स्तर पर खिलाडिय़ों का बेटरी टेस्ट (फिजीकल फिटनेस) टेस्ट कर राज्य खेल अकादमी के लिए चयन किया जाना है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 में राज्य खेल अकादमी के लिए चयन ट्रायल में सम्मिलित होने हेतु खिलाडिय़ों को अपना पंजीयन विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन करना आवश्यक है। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडेय, सहायक आयुक्त आरएस परिहार जिला क्रीडा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर सहित खेल संघों के पदाधिकारीव अधिकारी मौजूद रहे।
स्टेडियम में होगा चयन ट्रायल
खिलाडिय़ों का चयन ट्रायल माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर (शिवपुरी स्टेडियम) जाधव सागर के पास पुरानी शिवपुरी पर होगें। जो खिलाड़ी उक्त खेलों में राज्य/रााष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता रहे हैं, वे सीधे संभाग स्तर पर स्किल टेस्ट में सम्मिलित हो सकेंगे। पदक विजेता खिलाड़ी को ट्रायल के समय अपने पदक विजेता प्रमाण पत्र साथ लेकर आना अनिवार्य होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो