scriptIndia got such leadership after centuries: Scindia | सदियों बाद भारत ही नहीं विश्व को मिला ऐसा नेतृत्व : सिंधिया | Patrika News

सदियों बाद भारत ही नहीं विश्व को मिला ऐसा नेतृत्व : सिंधिया

जनहितैषी योजना बताकर सिंधिया ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

शिवपुरी

Updated: May 19, 2022 11:15:31 pm

शिवपुरी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया ने पीएस होटल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि सदियों बाद भाजपा व भारत को ही नहीं बल्कि विश्व को ऐसा नेतृत्व पहली बार मिला है। उन्होंने प्रधानमंत्री की उपलब्धियों को गिनाते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का जीवन परिचय बताया। कार्यक्रम उपरांत जब मीडिया ने उनसे सवाल करने चाहे तो वे किनाराकशी करके निकल गए। इससे पूर्व केन्द्रीय मंत्री सिंधिया गुरुवार की सुबह शहर में कुछ परिवारों में विवाह उपरांत आशीर्वाद देने पहुंचे तो कुछ परिवारों के बीच शोक संवेदना व्यक्त की।
सदियों बाद भारत ही नहीं विश्व को मिला ऐसा नेतृत्व : सिंधिया
सदियों बाद भारत ही नहीं विश्व को मिला ऐसा नेतृत्व : सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया ने अपने उद्बोधन की शुरुआत छत्रपति शिवाजी की वीरगाथा से करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता पं. दीनदयाल उपाध्याय सहित अपनी दादी राजमाता विजयाराजे ङ्क्षसधिया द्वारा भाजपा के लिए किए गए कार्योंं की जानकारी कार्यकर्ताओं को दी। साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमण काल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बारे में बताते हुए रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान यूक्रेन में फंसे भारतीयों एवं विद्यार्थियों को सुरक्षित निकालने की पूरी घटना को विस्तार से बताया। लगभग 45 मिनिट के उद्बोधन में उन्होंने भाजपा की जनहितैषी योजनाओं को गिनाते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने अभी हाल में आए आरक्षण के मामले में कोर्ट के फैसले पर एक लाइन भी नहीं बोली। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।
भतीजे के कार्यक्रम में नदारद रहीं बुआ
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया की बुआ यानि यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया केबिनेट मंत्री मप्र शासन, गुरुवार को हुए भाजपा कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में नदारद रहीं। जबकि यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने सोमवार को शिवपुरी शहर में बनाई गई थीम रोड का लोकार्पण किया। इतना ही नहीं अगले दिन यानि मंगलवार को भी यशोधरा राजे शहर में रहीं तथा विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल रहीं। अगले दिन बुधवार की रात को ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया शिवपुरी आ गए तथा गुरुवार को उन्होंने कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम आयोजित किया, लेकिन उनकी बुआ यानि प्रदेश की केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे उसमें नदारद रहीं।
कार्यक्रम की झलकियां
भाजपा नेता जीतू जिराती ने कहा कि जब ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया कांग्रेस में रहते हुए संसद में बोलते थे तो हमें यही लगता था कि काश यह हमारी पार्टी में होते, और आज वो बात सच साबित हुई और वे हमारे बीच हमारी पार्टी में हैं।
ङ्क्षसधिया को हराने वाले सांसद डॉ. केपी यादव ने अपने उद्बोधन में डबल इंजन की सरकार होने की बात तो कही, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने में ङ्क्षसधिया की भूमिका का जिक्र नहीं किया।
भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम की केंद्रीय मंत्री ङ्क्षसधिया ने मंच से जमकर तारीफ की, जबकि दो दिन पहले ही उनकी बुआ यानि कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने भाजपा जिलाध्यक्ष की कोर कमेटी की बैठक में क्लास ले ली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.