scriptबोरवेल में 15 फीट गहराई में फंस गई थी 18 माह की मासूम, फिर ये हुआ.. | Innocent was trapped in a borewell 15 feet deep, then it happened .. | Patrika News

बोरवेल में 15 फीट गहराई में फंस गई थी 18 माह की मासूम, फिर ये हुआ..

locationशिवपुरीPublished: Apr 19, 2021 10:44:44 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

बोरवेल में गिरे मासूम को बचाने 15 फीट गहराई में उतरा 14 साल का बच्चा, लोगों ने बिना देर किए किशोर के पैर में रस्सी बांधकर गड्ढे में उतारा। दोनों सुरक्षित।

Innocent falls in bore well

शिवपुरी. खनियांधाना के देवरी में शनिवार को 18 माह की मासूम बच्ची 160 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। उसे पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय बालक ने साहस का परिचय देते हुए सुरक्षित निकाल लिया। बच्चे 15 फीट गहराई में जाकर फंस गई थी, इसलिए वो सकुशल बाहर निकल आई। बच्ची के निकलने पर माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

तसले से ढका था बोरवेल
गड्ढा तसले से हटा ढंका था, जिसे किसी ने हटा दिया था। इसी दौरान डेढ़ साल की संस्कृति गड्ढे में गिर गई। गांव में एक दिन पहले कराए गए बोर में पाइप नहीं डाले गए हैं। बोर लगभग 160 फीट गहरा है। रहवासी सौरभ लोधी ने बताया कि सुबह बच्ची के दादा कपड़ा लगाकर बोर ढंकने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच उनका ध्यान हटते ही वहां खेल रही संस्कृति पुत्री धर्मेन्द्र उसमें गिर गई।

Must see: विलुप्त प्रजाति पौधे दोबारा हो सकेंगे तैयार

borwel1.jpg

बच्ची की रोने की आवाज सुन परिजनों ने अंदाज लगाया कि बच्ची ज्यादा गहराई में नहीं गई है। बुजुर्गों ने कहा कि प्रशासन को बुलाने से अच्छा है कि खुद प्रयास किया जाए। बोरिंग में अंधेरा होने से बच्ची दिखाई नहीं दे रही थी। ऐसे में आवाज लगाई और रेस्क्यू शुरु कर दिया।

पैर में रस्सी बांधकर उतरा और खीच लाया

घर के 14 साल के लड़के हेमंत के पैर में रस्सी बांध बोर में उतारा गया। 15 फीट पर बच्ची दिखाई दी तो उसने से बच्ची को पकड़ा और खीच कर ऊपर ले आया। लगभग नौ इंच का बोर शुरुआत में लगभग एक फीट चौड़ा था। ऐसे में सभी ने मिलकर हेमंत को नीचे उतारा। दोनों सुरक्षित थे तो प्रशासन या पुलिस को खबर नहीं की गई।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80pb79
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो