scriptपरिचय सम्मेलन : मंच पर खुलकर दिया परिचय, बताया कैसा हो हमारा जीवन साथी | Introduction conference | Patrika News
शिवपुरी

परिचय सम्मेलन : मंच पर खुलकर दिया परिचय, बताया कैसा हो हमारा जीवन साथी

परिचय सम्मेलन : कार्यक्रम में डीआईजी, एडीएम, सिविल जर्ज हुए कार्यक्रम में शामिल

शिवपुरीFeb 03, 2019 / 10:17 pm

Rakesh shukla

Introduction Conference, Badrwas, youth, , Spouse, Exploration, Agrawal Society, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

परिचय सम्मेलन : मंच पर खुलकर दिया परिचय, बताया कैसा हो हमारा जीवन साथी

शिवपुरी. /बदरवास. नगर में चल रहे अग्रवाल समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन के दूसरे दिन बिना किसी झिझक के मंच पर पहुंचकर युवक-युवतियों ने अपना परिचय दिया। किसी ने बताया कि मैं सीए हूं, तो किसी ने कहा मैं कॉम्पटीशन की तैयारी कर रही हूं। परिचय सम्मेलन के आखिरी दिन डीआईजी सहित एडीएम और सिविल जज सम्मेलन में शामिल हुए।
अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के मप्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, राजस्थान से आए अग्रवाल समाज के युवाओं ने शिरकत की। कार्यक्रम की शुरूआत सुबह ध्वजारोहण के साथ हुई। रविवार को ध्वजारोहण व भगवान अग्रसेन को पुष्प अर्पण ग्वालियर एडीएम रिंकेश वैश्य व जीरापुर में सिविल जज सचिन जैन ने किया। बाहर से आए युवक-युवतियों ने मंच पर जाकर खुलकर परिचय दिए और अपनी योग्यता, पद, परिवार की जानकारी देते हुए यह बताया कि वह अपने लिए किस तरह के वर अथवा वधु चाहते हैं। शाम को कार्यक्रम के समापन समारोह में डीआईजी महिला अपराध अशोक गोयल शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज के युवा मंच ने आज उन माता पिता को एक मंच पर लाकर परेशानी दूर कर दी है, जिनकी पुत्र-पुत्रियां विवाह योग्य हैं। ऐसे परिचय सम्मेलन के माध्यम से बेटा-बेटी के लिए वर वधू ढूंढने की समस्या खत्म हो गई है और समाज में जागरूकता आती है। उनका कहना था कि बदरवास जैसे छोटे स्थान पर इतना बड़ा आयोजन वास्तव में काबिले तारीफ है। आज सोनू पुत्र अशोक कुमार बंसल कोलारस का विवाह करैरा निवासी खुशबू पुत्री अशोक अग्रवाल के साथ तय हुआ। सम्मेलन में बाहर से आए लोगों ने भी आयोजकों के इस प्रयास की काफी प्रशंसा की।
लगाए गए नि:शुल्क स्टॉल
परिचय सम्मेलन में अग्रवाल समाज के लोगों ने बाहर से आए लोगों के लिए नि:शुल्क चाय, कॉफी के स्टॉल लगाए गए थे, ताकि उन्हें इसके लिए परेशान न होना पड़े। इसके अलावा युवक-युवतियों को तलाशने के लिए अग्रवाल समाज द्वारा प्रकाशित की गई पत्रिका की स्टॉल भी लगाई गई, जहां से लोगों ने नि:शुल्क पत्रिका प्राप्त कर अपने बच्चों के योग्य युवक युवतियों की तलाश की। एक स्टॉल पर पूछताछ केंद्र भी बनाया गया, जहां बाहर से आने वाले लोगों को पूरा मार्गदर्शन दिया गया।
थोड़़े शर्माए, थोड़े घबराए, फिर दिया परिचय
बदरवास में सुबह झंडावंदन और इसके बाद शुभारंभ की औपचाारिकताएं पूर्ण होने के उपरांत परिचय सम्मेलन में आए युवक-युवतियों के परिचय का कार्यक्रम शुरू हुआ। सम्मेलन में पहले दिन तीन सैंकड़ा से अधिक युवक युवती थोड़ा शर्माते और मन में घबराहट लिए हुए मंच पर पहुंचे और फिर अपना तथा परिवार का परिचय दिया। जो युवक-युवती मंच में परिचय देने में झिझक महसूस कर रहे थे, मंच संचालकों ने उनकी हौंसला अफजाई कर परिचय दिलवाया।

Home / Shivpuri / परिचय सम्मेलन : मंच पर खुलकर दिया परिचय, बताया कैसा हो हमारा जीवन साथी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो