scriptडेढ़ साल के बच्चे के गले में फंसा लोहे का बायशर, ऑपरेशन कर निकाला | Iron baishar stuck in the neck of one and a half year old child, got t | Patrika News

डेढ़ साल के बच्चे के गले में फंसा लोहे का बायशर, ऑपरेशन कर निकाला

locationशिवपुरीPublished: Mar 24, 2021 11:28:50 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

डेढ़ साल के एक मासूम बच्चे ने मंगलवार की शाम खेल-खेल में एक बायशर निगल लिया। बायशर के फंसने से जहां मासूम दर्द से तड़प उठा, वहीं उसके परिजन भी चिंतित हो गए।

डेढ़ साल के बच्चे के गले में फंसा लोहे का बायशर, ऑपरेशन कर निकाला

डेढ़ साल के बच्चे के गले में फंसा लोहे का बायशर, ऑपरेशन कर निकाला

शिवपुरी. डेढ़ साल के एक मासूम बच्चे ने मंगलवार की शाम खेल-खेल में एक बायशर निगल लिया। बायशर के फंसने से जहां मासूम दर्द से तड़प उठा, वहीं उसके परिजन भी चिंतित हो गए। लेकिन शहर के एक निजी अस्पताल में मेडिकल कॉलेज की डॉ. मेघा प्रभाकर ने बुधवार को सर्जरी कर बच्चे की आहार नली तक पहुंच चुके बायशर को बाहर निकाला।

शहर के फिजिकल रोड आयकर विभाग के सामने रहने वाले मनोज खंडेलवाल के डेढ़ वर्ष के पुत्र ने मंगलवार की देर शाम घर मे रखें नट का बायशर अचानक गले मे निगल लिया। मासूम के बायशर निगलते ही जब वो गले में जाकर फंसा तो बच्चा दर्द से तड़प उठा। इधर उसके माता-पिता सहित परिवारजन चिंतित हो गए। आनन-फानन में उसे शहर के एक निजी हॉस्पीटल ले जाया गया, जहां मेडिकल कॉलेज की डॉ. मेघा प्रभाकर की टीम ने पहुंचकर बच्चे की सफल सर्जरी कर बच्चे के गले मे से बायशर निकालकर बच्चे को जीवनदान दिया। डॉ. मेघा ने बताया कि रात में बालक कुछ खाया-पिया था तथा बायशर उसकी आहार नली तक पहुंच गया था, इसलिए हमने ऑपरेशन किया। बच्चा अब पूरी तरह से स्वस्थ है।

ट्रेंडिंग वीडियो