अंचल में भी मिला जनता कफ्र्यू को शत-प्रतिशत समर्थन

अंचल में चौतरफा बंद रहने के दौरान पुलिस ने भी लगातार घूमकर निगरानी रखी।

शिवपुरी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए रविवार को जनता कफ्र्यू होने की वजह से जहां शिवपुरी जिला मुख्यालय पर पूरी तरह से बंद रहा। अंचल में भी बाजार पूरी तरह बंद रहे। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

शाम 5 बजे लोगों ने अपने छतो व गलियों में आकर थाली, घंटी और शंख बजाकर कोरोना के लिए लड़ाई लड़ रहे लोगों का आभार जताया। कस्बों के बाजार तो पूरी तरह से बंद ही रहे, वहीं स्थानीय लोगों ने भी इसका समर्थन करते हुए अपने घरों में रहकर समय गुजारा। अंचल में चौतरफा बंद रहने के दौरान पुलिस ने भी लगातार घूमकर निगरानी रखी।


अंचल में भी रहा पूरी तरह से बंद

करैरा. कोरोना वायरस से बचाव के लिए बीते 19 मार्च को देश के प्रधानमंत्री की अपील पर रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान करैरा नगर में भी आज पूरी तरह से बाजार बंद रहा। इस दौरान बाजार में लोग चाय-पुडिय़ा के लिए भी तरस गए। लेकिन इस बंद में हर जन ने अपना सहयोग दिया।

पिछोर. कस्बा पिछोर ने पीएम मोदी के आह्वान पर कोरोना से बचाव के दृष्टिगत जनता कफ्र्यू में पूरी तरह घर से न निकल कर जागरूकता और समझदारी का परिचय देते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। पिछोर के अति व्यस्ततम व्यवसायिक स्थान भी पूर्णत: वीरान नजर आए।

दिनारा. करैरा विकासखंड के दिनारा कस्बे में भी आज पूरे दिन बाजार बंद रख कर जहां दुकानदारों ने जनता कफ्र्यू को समर्थन दिया, वहीं आमजन भी घरों में रहे, लेकिन जैसे ही शाम के पांच बजे तो लोग थाली-चम्मच लेकर जमकर बजाए।

कोलारस. जिले के कोलारस नगर में भी जनता कफ्र्यू पूरी तरह से सफल रहा और पूरे दिन न तो बाजार खुला और न ही लोग घर से बाहर निकले। शिवपुरी शहर सहित जिले भर में जब थाली-चम्मच बजे तो कोलारस नगर में भी पांच बजे लोगों ने शंख व थाली बजाईं तथा फिर वे घरों में चले गए।

बदरवास. जिले के बदरवास नगर में दुकानें आज सुबह से पूरी तरह से बंद रहीं। पूरे बाजार में जहां सन्नाटा पसरा रहा। दूसरी ओर लोग भी अपने घरों से बाहर नहीं निकले। महिला-पुरुषों के अलावा बच्चों ने भी घर में रहकर अपना समय गुजारा, लेकिन जैसे ही शाम के पांच बजे चौतरफा थालियां व शंख की आवाज सुनाई देने लगी।

जिले के खनियांधाना, रन्नौद व लुकवासा में भी बाजार पूरी तरह से बंद रहा तथा क्षेत्र की नगरीय व ग्रामीण जनता अपने घरों में ही रही। दिन भर लोगों ने घर पर ही रहकर मोबाइल के अलावा अन्य कार्यो में अपना समय व्यतीत किया।

shatrughan gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned