scriptMP Assembly by-electionM: कमलनाथ ने सिंधिया पर बोला हमला, कहा- मैं महाराजा नहीं कमलनाथ हूं | Kamal Nath told Scindia and Shivraj, merchant of democracy | Patrika News

MP Assembly by-electionM: कमलनाथ ने सिंधिया पर बोला हमला, कहा- मैं महाराजा नहीं कमलनाथ हूं

locationशिवपुरीPublished: Oct 21, 2020 08:27:13 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

शिवराज सरकार में माफिया राज व मिलावटखोरों का बोलबाला था।

MP Assembly by-electionM: कमलनाथ ने कहा, सिंधिया पर बोला हमला, कहा- मैं महाराजा नहीं कमलनाथ हूं

MP Assembly by-electionM: कमलनाथ ने कहा, सिंधिया पर बोला हमला, कहा- मैं महाराजा नहीं कमलनाथ हूं

शिवपुरी. शिवपुरी जिले के करैरा नगर के रामराजा गार्डन मेंं सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, बाबा साहब ने संविधान बनाया था, उसमें यह तय किया था कि जब सांसद या विधायक का निधन हो जाए, तब वहां MP Assembly by-election उपचुनाव करवाया जाए, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि सौदा करने पर भी उपचुनाव हो जाएंगे। उन्होंने कहा, मैं आपके ज्यादा संपर्क में नहीं रहा, मैं महाराजा नहीं कमलनाथ हूं। पिछले चुनाव में आपने 15 साल की शिवराज सरकार व भाजपा को घर बिठाकर कांग्रेस को जिताया था। दिसंबर 2018 में प्रदेश में आपने कांग्रेस की सरकार बनाई और जो सरकार हमें मिली, उस समय प्रदेश किसानों की आत्महत्या में, महिलाओं पर अत्याचार व दुष्कर्म के मामलों में, बेरोजगारी में नंबर एक पर था। यहां माफिया राज व मिलावटखोरों का बोलबाला था। सरकार बनाने के बाद सबसे पहले हमने किसानों की कर्जमाफी का कदम उठाया। खुद शिवराज ने विधानसभा में माना है कि 27 लाख किसानों का कर्ज माफ हुआ। हमने अतिक्रमणकारियों, माफिया व मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया तो भाजपा के लोगों को तकलीफ हुई, क्योंकि सभी गलत जगह उन लोगों का ही कब्जा था। कमलनाथ ने कहा, शिवराज सरकार में प्रदेश की हालत इतनी खराब रही कि कोई भी उद्योगपति यहां निवेश करने को तैयार नहीं था। मैंने प्रयास किया कि प्रदेश में बाहर के उद्योगपति निवेश करें और यहां उद्योग-धंधे लगे ताकि युवाओं को रोजगार मिले, लेकिन उससे पहले ही सौदेबाजी कर भाजपा ने वोट से बनी सरकार को नोट की सरकार में बदल दिया। प्रदेश का नौजवान रोजगार चाहता है, लेकिन भाजपा की सरकार में वह अंधेरे में भटकता रहा, उसे रोजगार की कहीं उम्मीद नजर नहीं आई। कमलनाथ ने कहा, मैं वचन देता हूं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो युवाओं को रोजगार व किसानों का कर्जा माफ होगा। कमलनाथ ने करैरा के अलावा पोहरी विधानसभा MP Assembly by-election के बैराड़ नगर में भी सभा को संबोधित किया।
मुंबई चले जाएं शिवराज
कमलनाथ ने कहा, खुद को किसान का बेटा बताने वाले शिवराज एक्टिंग अच्छी कर लेते हैं। वे अदाकारी में इतने माहिर हैं कि यदि व मुंबई चले जाएं तो शाहरूख व सलमान खान भी शरमा जाएंगे। उन्होंने कहा, शिवराज का मुंह बहुत चलता है, लेकिन वह काम कुछ नहीं करते। भाजपा की सरकार में शराब माफिया हावी हंै तथा 14 लोगों की मौत शराब माफिया की वजह से ही हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो