scriptरेवाड़ी का अपहरण कर मांगी 10 लाख रुपए की फिरौती | Kidnapped Rewari and demanded a ransom of 10 lakh rupees | Patrika News

रेवाड़ी का अपहरण कर मांगी 10 लाख रुपए की फिरौती

locationशिवपुरीPublished: Dec 01, 2020 11:24:25 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

बीसभुजी के जंगल से दिनदहाड़े उठा ले गया हथियारबंद गिरोह।

jaipur

jaipur

शिवपुरी/कोलारस. जिले के कोलारस क्षेत्र में अपराध का ग्राफ एकाएक बढ़ गया। अभी पुलिस लूट का मामला ट्रेस कर ही पाई थी कि मंगलवार को दिनदहाड़े बीसभुजी माता मंदिर के पास जंगल में से हथियारबंद गिरोह राजस्थानी रेवाड़ी को उठा ले गया। गिरोह ने दो लोगों का अपहरण कर एक को दस लाख की फिरौती का संदेश देकर छोड़ दिया। अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस की टीमें गिरोह को तलाश करने जंगल में उतर गईं। पिछले कुछ दिन से राजस्थानी रेवाडिय़ों (भेड़-ऊंट चराने आने वाले राजस्थानी चरवाहे) का डेरा कोलारस के बीस भुजी माता मंदिर के पास जंगल में पड़ा है। मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे मुुंशी (35) पुत्र घेवरराम रेवाड़ी निवासी पाली राजस्थान व गनपतराम जाट, अपने डेरे से कोलारस नगर में कुछ सामान लाने के लिए पैदल निकले। बीसभुजी माता मंदिर के पास स्थित तालाब किनारे जब यह लोग पहुंचे तो यहां उन्हें तीन हथियारबंद बदमाश मिले, जिनमें से दो पर 315 बोर व एक पर १२ बोर की रायफल थी। इन्होंने दोनों रेवाडिय़ों को गन प्वाइंट पर लिया और फिर उन्हें जंगल में ले गए। इनमें से एक ने अपना नाम बैजनाथ राजस्थान का होना बताया। अपहरणकर्ताओं ने गनपत को छोड़ते हुए कहा कि 8 दिन में 10 लाख रुपए की फिरौती की व्यवस्था करके हमारे पास तक पहुंचा देना, वरना हम इसे गोली मार देंगे। सुबह 11 बजे अपहरण करने के बाद उक्त दोनों लोगों को लगभग दो घंटे तक जंगल में रखने के बाद गनपत को फिरौती का संदेश देकर जंगल में ही छोड़ दिया। वह किसी तरह मंगलवार शाम चार बजे कोलारस थाना पुलिस के पास पहुंचा और पूरी घटना सुनाई।
आठ दिन में दोगुनी की फिरौती की रकम
बताते हैं, राजस्थानी रेवाडिय़ों का डेरा आठ दिन पूर्व सुभाषपुरा के जंगलों में था। वहां पर भी रेवाडिय़ों को यह तीन सदस्यीय गिरोह टच हुआ था। उस समय गिरोह ने रेबाडिय़ों से पांच लाख रुपए की मांग की थी, लेकिन रेबाडिय़ों ने उस समय उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया और वे अपने मवेशी लेकर कोलारस के बीसभुजी मंदिर के पास जंगल में आ गए थे। मंगलवार को जब हथियारबंद गिरोह ने मुंशी व गनपत को पकड़ा, तो उन्होंने आठ दिन पूर्व की गई मांग को याद दिलाते हुए कहा कि तब तुमसे 5 लाख रुपए मांगे थे, लेकिन तुमने नहीं दिए, अब आठ दिन में 10 लाख की व्यवस्था कर लेना, वरना तुम्हारे साथी की गोली मारकर हत्या कर देंगे।
एसडीओपी बोले- छह टीम उतार दीं जंगल में
हथियारबंद गिरोह ने मंगलवार को सुबह लगभग 11 बजे दो रेवाडिय़ों को पकड़ा था, जिसमें से एक को फिरौती का संदेश देकर छोड़ दिया। शाम चार बजे जैसे ही अपहरण की सूचना मिली तो हमने छह टीमें बनाकर जंगल में सर्चिंग के लिए उतार दी हैं।
अमरनाथ वर्मा, एसडीओपी कोलारस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो