scriptचार साल पूर्व की घोषणाएं अब तक नहीं हुईं पूरी | Kolaras bypoll will decide the future of politics of MP | Patrika News
शिवपुरी

चार साल पूर्व की घोषणाएं अब तक नहीं हुईं पूरी

सांसद सिंधिया बोले : कोलारस उपचुनाव तय करेगा मप्र की राजनीति का भविष्य , पूरी नहीं हुईं घोषणावीर की घोषणाएं
 

शिवपुरीNov 23, 2017 / 04:34 pm

shyamendra parihar

chief minister,mp news,Shivpuri News,Shivpuri News in Hindi,kolaras,mp scindia,general elections,
कोलारस/बदरवास. कोलारस का उप चुनाव मप्र की राजनीति का भविष्य तय करेगा। महिलाओं की सुरक्षा, नौजवानों को रोजगार , किसानों को इंसाफ व आदिवासियों को उनका हक मिल सके, इसके लिए आप कांग्रेस को मजबूत करें और हम सब मिलकर प्रदेश के भविष्य का निर्माण करेंगे। यह बात सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोलारस के ग्राम खरई एवं कार्या में 7 करोड़ 32 लाख रुपे की लागत से बनने वाली कार्या से गोहरी सडक़ के भूमिपूजन अवसर पर आयोजित आमसभा एवं बदरवास के ग्राम रामपुरी में आमसभा को संबोधित करते हुए कही। सिंधिया ने मुख्यमंत्री को घोषणावीर सीएम की संज्ञा देते हुए कहा कि चार वर्ष पूर्व उन्होंने कोलारस मेंं जो घोषणाएं की थीं वह आज तक पूरी नहीं हो सकीं। यही नहीं अटेर उप चुनाव में सीएम ने 140 घोषणाएं कीं, परन्तु 6 माह होने को आ रहे हैं, एक भी घोषणा पर अमल नहीं हो सका है।

सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोलारस उपचुनाव के लिए सीएम अपने मंत्रिमंडल को लेकर कोलारस में आपको बरगलाने के लिए आएंगे, तब आप उनसे पूछना कि चुनाव के समय ही क्यों आते हो?, चार वर्ष पूर्व चुनाव के समय जो घोषणाएं की थीं, उनका क्या हुआ?

बदरवास के ग्राम रामपुरी में सांसद सिंधिया ने कहा कि आदिवासियों को वन अधिकार अधिनियम के तहत हमने 8 साल पहले जो हक दिलवाया, वो मप्र सरकार अभी तक पूरा नहीं कर पाई। वे बोले कि राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत मैंने बिजली के खंबे, तार, ट्रांसफार्मर व विद्युत सब स्टेशन दिए, लेकिन मप्र की शिवराज सरकार ने उसमें करंट ही नहीं दिया। भाजपा ने सदैव आदिवासी समाज का इस्तेमाल किया, लेकिन कांग्रेस की केंद्र सरकार ने उन्हें अपनी भूमि का मालिक बनाया था। प्रदेश के मंत्री, संतरी, तंत्री सभी भ्रष्टाचार में लिप्त है, जो लोग साइकिल से घूमते थे, वो अरबपति बन गए, लेकिन आदिवासियों को एक पट्टा देने में शिवराज सरकार को परेशानी हो रही है।
कांग्रेस की सरकार 2018 में बनेगी तो पहला हक आदिवासियों को वन अधिकार अधिनियम के तहत पट्टे दिए जाएंगे। क्षेत्र के लिए 1 करोड़ 56 लाख लागत की तीन सडक़ों की सौगात सांसद सिंधिया ने दी। सांसद ने कहा कि चित्रकूट तो भगवान राम की भूमि है, अगर भगवान में पंजा जीत गया तो समझलो कि आगे क्या होने वाला है। जो लोग राम की दुहाई देते हैं, उन्हें भगवान राम ने भी छोड़ दिया।आमसभा को संबोधित करते सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो