पत्रिका की पहल पर गुजरात में मजदूरों को मिला खाना

कोरोना के कहर के बीच उक्त सभी मजदूरों को फैक्ट्री से निकाल दिया गया। लॉकडाउन के चलते मजदूरों को न तो पेट भरने के लिए खाना मिल पा रहा था और न ही बदरवास आने तक की कोई व्यवस्था हो पा रही थी।

By: shatrughan gupta

Published: 27 Mar 2020, 09:41 PM IST

बदरवास. कोरोना के कहर के चलते गुजरात के मौरवी में फैक्ट्री से भगाए गए मजदूरों के पास जब कोई रास्ता नहीं रहा तो पत्रिका प्रतिनिधि की पहल पर उक्त मजदूरों को पेट भरने के लिए न सिर्फ खाना मिला, बल्कि उनकी बदरवास पहुंचने तक की व्यवस्था भी कराई गई।
बदरवास के ग्राम मुढेरी के 15 ग्रामीण मजदूरी करने के लिए गुजरात के मौरवी जिले में एक फैक्ट्री में गए थे। कोरोना के कहर के बीच उक्त सभी मजदूरों को फैक्ट्री से निकाल दिया गया। लॉकडाउन के चलते मजदूरों को न तो पेट भरने के लिए खाना मिल पा रहा था और न ही बदरवास आने तक की कोई व्यवस्था हो पा रही थी। मजदूरों ने किसी तरह अपने गांव इस बात की सूचना की, जिसके बाद पत्रिका के बदरवास प्रतिनिधि को मामले की जानकारी दी गई। पत्रिका प्रतिनिधि ने भोपाल में पदस्थ आईएएस मनोज सुमन से बात कर उक्त लोगों को राहत दिलवाने की बात की। मनोज सुमन ने मामले की जानकारी गुजरात के मौरवी में पदस्थ कलेक्टर गगन सिंह से बात की और उक्त मजदूरों को न सिर्फ खाना मुहैया करवाया, बल्कि उन्हें बदरवास भिजवाने तक की व्यवस्था भी की।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned