एक आंख देकर चुकानी पड़ी लव मैरिज करने कीमत, लडक़ी के घरवालों ने किया जानलेवा हमला

lethal attack on newly married couple in shivpuri : बहन ने किया प्रेम विवाह, प्रेमी सहित माता-पिता को किया मरणासन्न , वेलेंटाइन-डे पर किया था विवाह, प्रेमी की आंख फोडक़र, बहन को पीटकर कर दिया था कमरे में बंद

By: Gaurav Sen

Published: 01 Mar 2020, 12:43 PM IST

शिवपुरी/अमोला। शिवपुरी जिले के अमोला थाना अंतर्गत ग्राम राजगढ़ में रहने वाली एक बालिग युवती ने अपने सागर में रहने वाले प्रेमी के साथ बीते 14 फरवरी वेलेंटाइन-डे पर पे्रम विवाह कर लिया तथा वो तभी से प्रेमी के घर पर रहने लगी। यह बात युवती के भाईयों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने बीते 27 फरवरी की रात सागर पहुंचकर प्रेमी के माता-पिता को मरणासन्न करने के बाद अपनी बहन व उसके प्रेमी का अपहरण कर लाए।

सागर जिले के माल्थोन थाने की पुलिस ने शुक्रवार की शाम को अमोला में डेरा डाल दिया तथा अमोला पुलिस के साथ मिलकर तीन आरोपियों को दबोच लिया। महत्वपूर्ण बात यह है कि हमलावर भाईयों ने पे्रमी की आंख फोड़ दी व अपनी बहन को पीटने के बाद दोनों को एकांत में बने कमरे में बंद कर दिया। वो तो शुक्र है कि पुलिस ने समय रहते उन्हें बचा लिया, अन्यथा उनकी जान भी जा सकती थी।

सागर जिले के माल्थोन थाने के सब इंस्पेक्टर राजेश सिंह सिकरवार ने बताया कि राजगढ़ में रहने वाली युवती सूरज चौहान का सागर के मल्थोन थाना क्षेत्र के खतौरा में रहने वाले पूरन सिंह पुत्र कल्याण सिंह परमार के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। पूरन की ललितपुर में रिश्तेदारी है, जहां युवती की बहन की ससुराल है। ललितपुर में अपनी रिश्तेदारी के दौरान ही उन दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई, जो इतना बढ़ गया कि 14 फरवरी वेलेंटाइन-डे (प्रेम दिवस) पर दोनों ने शादी कर ली तथा युवती वहीं सागर में ही अपने पे्रमी के घर रहने लगी।

बकौल थाना प्रभारी सिकरवार, 27 फरवरी की रात 3 बजे लडक़ी के भाई व परिजन सागर के माल्थोन में पूरन परमार के घर पर पहुंचे तथा उन्होंने घर में घुसकर पहले तो पूरन के पिता कल्याण सिंह परमार व उनकी पत्नी राजकुमारी की बुरी तरह मारपीट की। उसके बाद पूूरन व सूरज को पकडक़र अपने साथ वाहन में ले आए। गंभीर रूप से घायल पूरन के माता-पिता को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद मल्थोन पुलिस ने तीन नामजद व अन्य के खिलाफ अपहरण एवं घर में घुसकर मारपीट करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज करने के बाद पूरन व उसकी प्रेमिका की तलाश में 28 फरवरी की शाम को अमोला थाने पहुंच गए। फिर अमोला थाना प्रभारी अमित चतुर्वेदी के साथ मिलकर आरोपियों को दबोचने के साथ ही प्रेमी-प्रेमिका की तलाश शुरू की।

आरोपियों की निशानदेही पर बरामद किया घायल युगल
सागर व अमोला पुलिस को यह डर था कि यदि आरोपियों को एक साथ नहीं दबोचा तो वे अपहृत कर लाए गए प्रेमी-प्रेमिका को नुकसान न पहुंचा दें। इसलिए पुलिस ने रात में ही घर के आसपास घेराबंदी करके आरोपी भाई शिवराज सिंह चौहान, चंद्रपाल सिंह व रज्जन सिंह चौहान को पहले पुलिस ने एक साथ घर से दबोच लिया। इसके बाद तीनों से जब कड़ाई से पूछताछ की तो उनकी निशानदेही पर घर से दूर खेत के एकांत में बने कमरे में से जब प्रेमी युगल को बाहर निकाला तो वे भी बुरी तरह जख्मी थे। पूरन की एक आंख फोड़ दी थी, जबकि युवती के भी सिर में चोट थी।

यह बोले सागर माल्थोन के सब इंस्पेक्टर
राजगढ़ की युवती ने माल्थोन के युवक से बीते 14 फरवरी को विवाह कर लिया था। जिससे गुस्साए उसके भाई व परिजनों ने बीते 27 फरवरी की रात 3 बजे घर में घुसकर वृद्ध माता-पिता को बुरी तरह पीटा, उनकी हालत गंभीर है। युवक-युवती का अपहरण कर लाए। जिसका मामला दर्ज है, हमने तीन आरोपी पकड़ लिए तथा युवक-युवती को बरामद कर लिया।
राजेश सिंह सिकरवार, सब इंस्पेक्टर थाना माल्थोन सागर

यह बोले अमोला थाना प्रभारी
शुक्रवार की शाम को माल्थोन पुलिस आ गई थी, फिर हमने उनके साथ पूरी प्लानिंग से एक साथ तीन आरोपियों को पहले पकड़ा, अन्यथा प्रेमी युगल की जान को खतरा था। युवक-युवती को भी बहुत बुरी तरह पीटा है तथा युवक की आंख फोड़ दी। यदि पुलिस उन्हें ढूंढने में लेट हो जाती तो उनकी जान भी जा सकती थी।
अमित चतुर्वेदी, थाना प्रभारी अमोला

एसपी 1010- सागर माल्थोन का पूरन परमार, जिसकी प्रेमी के भाईयों ने मारपीट कर आंख फोड़ दी
एसपी 1011- राजगढ़ की युवती, जिसकी पिटाई में सिर में चोट आई, वो थाना परिसर के पास पेड़ के नीचे लेटी हुई

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned