प्रवासी मजदूरों के लिए लायंस रसोई का शुभारंभ

इन दिनों हाइवे से गुजर रहे हजारों मजदूरों के लिए भोजन व राहत सामग्री के लिए 3 दिन पूर्व लायंस रसोई का शुभारंभ हुआ। इससे प्रतिदिन सैकड़ों को भोजन पैकेट बांटे जा रहे हैं।

By: Rakesh shukla

Published: 16 May 2020, 10:15 PM IST

शिवपुरी. इन दिनों हाइवे से गुजर रहे हजारों मजदूरों के लिए भोजन व राहत सामग्री के लिए 3 दिन पूर्व लायंस रसोई का शुभारंभ हुआ। इससे प्रतिदिन सैकड़ों को भोजन पैकेट बांटे जा रहे हैं। लायंस क्लब शिवपुरी सेंट्रल अध्यक्ष ला. अशोक रन्गढ़ ने बताया, क्लब एवं लायनेस क्लब शिवपुरी सेंट्रल के तत्वाधान में महाराष्ट्र एवं गुजरात से हजारों की संख्या में जा रहे श्रमिक व अन्य लोगों को भोजन व जल वितरण के उद्देश्य से ’शिवपुरी लायंस रसोई’ का संचालन विगत 3 दिवस से किया जा रहा है। शनिवार को 3 क्विंटल आटे की पूड़ी, 80 किलो आलू की सब्जी, 1000 बिस्किट के पैकेट, 600 मूंगदाल, 5 किलो टॉफी का वितरण इन प्रवासी मजदूरों के बीच किया गया।


राजमाता विजयाराजे सिंधिया सेंटर फॉर डेवलपमेंट ट्रस्ट ने दी 500 पीपीई किट


शिवपुरी. विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में राजमाता विजयाराजे सिंधिया सेंटर फॉर डेवलपमेंट ट्रस्ट द्वारा अभी तक कई जरूरतमंद परिवारों को राशन और खाने के पैकेट उपलब्ध कराए गए हैं। साथ ही कोरोना ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रस्ट द्वारा जिला चिकित्सालय को पीपीई किट भी उपलब्ध कराई गई हैं। शनिवार को ट्रस्ट से जुड़े सदस्यों द्वारा जिला चिकित्सालय पहुंचकर सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा और सिविल सर्जन डॉ पीके खरे को यह किट भेंट की गईं। ट्रस्ट द्वारा 500 पीपीई किट जिला चिकित्सालय को दी गई हैं। इस दौरान डॉक्टर संजय ऋषिश्वर तथा डॉ. साकेत सक्सैना भी मौजूद रहे। ट्रस्ट की ओर से भानु दुबे, विपुल जैमिनी, रश्मि गुप्ता, गायत्री शर्मा, राजेंद्र शिवहरे तथा कप्तान यादव ने सीएमएचओ को किट प्रदान की।


मजदूरों को भोजन उपलब्ध करा रहे ट्रांसपोर्टर
गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान सहित तमाम जगहों से मजदूर अपने घर पलायन कर रहे हैं। ऐसे में शहर के तमाम व्यवसायी व समाजसेवी इन भूखे मजदूरों को पेट भरने के लिए भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं। शहर के ट्रांसपोर्ट व्यवसायी मुकेश जैन फोरलेन पर ग्राम रायश्री के मोड़ पर गुजरने वाले मजदूरों के लिए हर रोज भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं, ताकि कोई मजदूर भूखा-प्यासा ना रहे। यहां पर सुबह 6 से रात 8 बजे तक हजारों मजदूरों को सब्जी-पूड़ी, खिचड़ी बांटी जा रही है।

Rakesh shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned