मड़ीखेड़ा डैम के छह गेट खुले, आपने पहले कभी नहीं देखा होगा ये नजारा, देखें वीडियो

मड़ीखेड़ा डैम के छह गेट खुले, आपने पहले कभी नहीं देखा होगा ये नजारा, देखें वीडियो

Gaurav Sen | Publish: Sep, 07 2018 04:57:30 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

मड़ीखेड़ा डैम के छह गेट खुले, आपने पहले कभी नहीं देखा होगा ये नजारा, देखें वीडियो

शिवपुरी । एक सप्ताह पूर्व तक लोग पानी के लिए परेशान थे और अब पानी से परेशान हैं। पिछले सात दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते जिले की औसत सामान्य बारिश का आंकड़ा 890 मिमी के पार पहुंच गया, जो औसत से 74 मिमी अधिक हो गई। सिंध के केचमेंट में भी बारिश होने की वजह से गुरुवार को फिर मड़ीखेड़ा के गेट खोलने पड़े और गुरुवार को छह गेट खोले गए ।

 

यह भी पढ़ें : श्योपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 45 हजार की अवैध शराब से भरी जीप जब्त, देखें वीडियो


गौरतलब है कि पिछले सात दिन से हो रही लगातार बारिश ने जिले में सामान्य औसत बारिश के आंकड़े को न केवल पार कर दिया, बल्कि अब हर वर्ग को चिंतित कर दिया। क्योंकि शायद ही कोई ऐसा घर होगा, जिसमें सीलन न आ गई हो। जिन लोगों के घर अधिक पुराने हैं, उन्हें अब यह डर सताने लगा है कि कहीं कोई दीवार न ढह जाए ।

 

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश के इस शहर में बनेगा 12वां नेशनल पार्क ?


वहीं किसान को भी अब फसल के खराब होने की चिंता सताने लगी है। चूंकि शहर के अधिकांश कॉलोनी-मोहल्लों में रास्ते कच्चे हैं तथा कोर्ट रोड सहित हाइवे की हालत जर्जर होने की वजह से हालात और भी अधिक खराब हो गए। गुरुवार की सुबह जब मौसम खुला था तो ऐसा लग रहा था कि शायद अब बारिश से राहत मिलेगी, लेकिन दोपहर होते ही फिर से बारिश शुरू हो गई, जो जिलेभर में हुई ।

 

यह भी पढ़ें : सुपरवाइजर और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भिड़ीं, एक दूसरे की लगाई जमकर धुनाई, देखें वीडियो

 

गहरे हुए सडक़ों के गड्ढे

लगातार बारिश से जहां आमजन परेशान हैं, वहीं शहर की बदहाल सडक़ों के गड्ढे और भी अधिक गहरे होते जा रहे हैं। कोर्ट रोड एवं नगर के मध्य से गुजरे हाइवे की हालत सबसे अधिक खराब है। गड्ढों में पानी भर जाने से उसकी गहराई का अंदाजा नहीं लग रहा है, जिससे वाहन अनियंत्रित होकर गिर रहे हैं ।

 

यह भी पढ़ें : MP election 2018 : प्रदेश की यह है सबसे जोरदार सीट,टिकट के लिए भाजपा कांग्रेस में कशमकश

 

शिवपुरी सहित सिंध नदी के केचमेंट एरिया में भी हो रही बारिश के चलते मड़ीखेड़ा डैम का वाटर लेबल बढऩे से गुरुवार को पहले दो और फिर छह गेट खोलकर पानी छोड़ा गया। हालांकि देर रात गेट बंद कर दिए गए। मड़ीखेड़ा डैम पर 10 गेट हैं, जिनमें से आठवें गेट में कुछ गड़बड़ हो जाने की वजह से वो पूरी तरह बंद नहीं हो रहा। जिसके चलते उसमें से लगातार पानी का रिसाव हो रहा है। जब इस संबंध में मड़ीखेड़ा प्रभारी एमएस परास्ते से बात की तो उनका कहना था कि गेट में कोई गड़बड़ी नहीं है, उसमें लकड़ी आदि फंस गई, जिस वजह से ऐसा हुआ है ।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned