शादी रोकने आए लडक़ी वाले, ऑडियो ने सुलटाया मामला

पुलिस ने दोनों पक्षों का कराया आमना-सामना, सगाई का सामान वापस देने पर बनी बात

 

By: shyamendra parihar

Published: 10 Feb 2018, 11:01 PM IST

शिवपुरी. शहर की न्यू शिव कॉलोनी में रहने वाले एक युवक की शादी गुरुवार को हो रही थी कि इसी बीच बदरवास से एक परिवार शिवपुरी आ गया। इस परिवार के लोगों का कहना था कि जिस लडक़े की शादी आज हो रही है, उसके साथ हमारी बेटी की सगाई हो चुकी है। मामला बिगड़ता, इससे पहले ही एक ऑडियो पुलिस के पास आ गया और उसने पूरे मामले को सुलटा दिया। बाद में सगाई में दिया गया सामान वापस किए जाने की बात पर दोनों पक्ष सहमत हो गए।
जानकारी के अनुसार शिवपुरी में रहने वाले युवक की सगाई बदरवास की एक लडक़ी के साथ हो गई थी। सगाई के बाद लडक़ी ने फोन करके लडक़े से कह दिया था कि मैं तुमसे शादी नहीं करना चाहती। बताते हैं कि लडक़ी ने भी अपने परिवार सहित लडक़े के परिजनों से भी शादी न करने की बात कह दी थी। जब एक जगह से शादी टूट गई तो लडक़े वालों ने दूसरी जगह रिश्ता तय कर दिया, जिसमें आज शादी हो रही है। जब यह बात लडक़ी वालों को पता चली तो वे साथ में लडक़ी को लेकर कोतवाली पहुंचे, इसके बाद उन्होंने एसपी ऑफिस में भी शिकायत की। लडक़ी वालों का कहना था कि जब सगाई हमारी लडक़ी के साथ हो गई, तो फिर वो दूसरी जगह शादी कैसे कर सकता है। टीआई कोतवाली ने लडक़े वालों को बुलाकर जब पूछताछ की तो उन्होंने वो ऑडियो रिकॉर्डिंग पुलिस को सुना दी, जिसमें लडक़ी ने फोन करके लडक़े से शादी न करने की बात कही थी। ऑडियो सुनते ही लडक़ी वालों की सच्चाई का खुलासा हो गया। फिर उन्होंने कहा कि हमने सगाई में जो सामान दिया था, वो वापस किया जाए। इस पर लडक़े के पिता ने कहा कि हमने तो पहले ही वो सामान वापस करने के लिए इन्हें बुलाया था, लेकिन तब इन्होंने मुरैना से वापस आकर सामान ले जाने की बात कही थी। हम वो सामान वापस करने को तैयार हैं।
हो गया समझौता
यदि लडक़े वालों के पास लडक़ी की बातचीत का ऑडियो नहीं होता, तो शादी में व्यवधान आ सकता था। लेकिन जब ऑडियो के बारे में लडक़ी वालों को बताया, तो वे इस बात पर तैयार हो गए कि हमारा सगाई में दिया गया सामान वापस दिला दिया जाए। दोनों पक्षों में समझौता हो गया।
संजय मिश्रा, टीआई कोतवाली

Show More
shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned