script

मेडिकल कॉलेज भर्ती का रिकार्ड तलब, आपत्तियों से क्रॉस चेक करेंगे जांच अधिकारी

locationशिवपुरीPublished: Jan 19, 2019 04:20:05 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

मेडिकल कॉलेज भर्ती घोटाला: यह पूरा रिकार्ड ग्वालियर से मंगवाया गया और अब इसमें उन चिह्नित चेहरों के रिकार्ड व आपत्तिकर्ता द्वारा उपलब्ध कराए गए तथ्यों का क्रॉस चेक किया जाएगा।

Medical colleges, recruitment scam, record clauses, objections, investigative officers, doctors, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

मेडिकल कॉलेज भर्ती का रिकार्ड तलब, आपत्तियों से क्रॉस चेक करेंगे जांच अधिकारी

शिवपुरी। मेडीकल कॉलेज में पैरा-मेडीकल स्टाफ की भर्ती में किए गए घोटाले की जांच के लिए प्रशासन ने रिकार्ड तलब किया है। यह पूरा रिकार्ड ग्वालियर से मंगवाया गया और अब इसमें उन चिह्नित चेहरों के रिकार्ड व आपत्तिकर्ता द्वारा उपलब्ध कराए गए तथ्यों का क्रॉस चेक किया जाएगा। उसमें अंतर पाए जाने पर कमेटी अपनी रिपोर्ट जिलाधीश को सौंपेगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस कमेटी ने यह भर्ती की उसमें संभागायुक्त व मेडिकल कॉलेज की डीन तक शामिल रहीं और अब इसकी जांच अपर कलक्टर स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है।
गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज में हुई पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती में लेनदेन व गड़बडिय़ों की शिकायतें लंबे समय से आ रही हैं। जिसमें आपत्तिकर्ताओं द्वारा जो तथ्य देकर भर्ती में गड़बड़ी होना बताया है, उसे मेडिकल कॉलेज के जिम्मेदार भी गलत साबित करने की बजाए त्रुटि मानकर इस पूरे मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन जब पत्रिका ने इस घोटाले की परतें उजागर कीं, तो संभागायुक्त के निर्देश पर कलक्टर ने एक जांच कमेटी बना दी, जो इस पूरे मामले की जांच करेगी। एडीएम के नेतृत्व में बनाई गई इस कमेटी में महिला बाल विकास अधिकारी से लेकर सिविल सर्जन व डिप्टी कलक्टर स्तर के अधिकारी शामिल हैं।
एडीएम अशोक चौहान ने बताया कि हमने भर्ती का पूरा रिकॉर्ड मंगवा लिया है और अब हम उसमें भर्ती हो चुके लोगों के पूरे दस्तावेज देखने के साथ-साथ जो आपत्तियां लगाई गई हैं, उनके तथ्यों का मिलान किया जाएगा। यदि उसमें कोई गड़बड़ी की गई है, तो फिर हम जांच में मिली सभी खामियों को अपनी रिपोर्ट में उल्लेखित करेंगे। एडीएम ने बताया कि हम अपनी रिपोर्ट कलक्टर को सौंपेंगे। खास बात यह है कि एडीएम के अलावा जांच कमेटी के अन्य सदस्य इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
इनकी आपत्ति भी आई सामने

ग्वालियर निवासी आशीष गोविल ने फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के पद पर आवेदन किया था। गोविल ने अपने आवेदन के साथ शासकीय अस्पताल में किए जा रहे सात साल के अनुभव का प्रमाण पत्र भी लगाया। लेकिन जब लिस्टिंग हुई, तो उसमें गोविल को अनुभव प्रमाण पत्र के अंक नहीं दिए गए। आशीष ने जब आपत्ति लगाई तो उन्हें जवाब दिया गया कि आपके दस्तावेजों में अनुभव प्रमाण पत्र हमें नहीं मिला। यानि आवेदन के साथ लगे दस्तावेज को गायब करके उसके अंक भी उड़ा दिए गए।
ग्वालियर की ही ममता मालवी ने भी लैब टेक्नीशियन पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनका नाम शामिल नहीं किया गया। जब ममता ने आपत्ति लगाई तो उन्हें जवाब दिया गया कि आपने महिला वर्ग ओबीसी के लिए आवेदन नहीं किया गया था। अब ममता ने भर्ती कमेटी से सवाल किया है कि जो आवेदन दिया गया, उसमें कहीं भी सब केटेगरी का कॉलम नहीं है। यदि ऐसा कोई कॉलम उस फार्म में हो, तो मुझे बताया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो