script

मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण कल

locationशिवपुरीPublished: Mar 03, 2019 10:48:56 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

संभागायुक्त ने लिया तैयारियों का जायजा
 

Medical College, Opening, MP Scindia, Shivpuri, Vigilant, Inspection, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण कल

शिवपुरी. ग्वालियर संभागायुक्त बीएम शर्मा ने रविवार को शिवपुरी चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण कर निर्माण कार्य एवं महाविद्यालय के शुभारंभ की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने निर्माण एजेंसी लोक निर्माण (पीआईयू) को महाविद्यालय में बचे शेष काम को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान कलेक्टर अनुग्रहा पी, शिवपुरी जिला चिकित्सालय की डीन ईला गुजरिया, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता राजीव शर्मा, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, संभागीय परियोजना यंत्री सीपी वर्मा सहित चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सक व अधिकारी मौजूद रहे।
संभागायुक्त ने शिवपुरी चिकित्सा महाविद्यालय के भवन का अवलोकन कर शेष बचे कार्य को तत्परता से करने के निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने चिकित्सा महाविद्यालय के लोकार्पण समारोह हेतु की जाने वाली तैयारियों के संबंध में कलेक्टर एवं चिकित्सालय महाविद्यालय की डीन और पीआईयू के अभियंताओं से चर्चा कर जानकारी ली। उन्होंने समारोह स्थल पर मंच व्यवस्था, विभिन्न अतिथियों के लिए की जाने वाली बैठक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान चिकित्सालय महाविद्यालय की डीन ने चिकित्सा महाविद्यालय में चिकित्सा व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। ज्ञात रहे कि 5 मार्च को सांसद सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। मेडिकल कॉलेज का भवन 202 करोड़ की लागत से निर्मित किया गया है। इसका निर्माण कार्य लोक निर्माण (पीआईयू) द्वारा किया गया है।
शहर सहित जिले की सुधरेंगीं स्वास्थ्य सेवाएं
शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का काम पिछले डेढ़ साल से चल रहा है, जो लगभग पूर्ण होने की कगार पर आ गया है। अभी तक शिवपुरी के जिला अस्पताल का आईसीयू पिछले तीन साल से बंद पड़ा था, जिसे प्रभारी मंत्री के कहने पर मेडिकल कॉलेज में आए मेडिसन डॉक्टरों के भरोसे फिर से शुरू किया गया। साथ ही जब मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाएगा और यहां आने वाले डॉक्टर्स के अलावा बनने वाले डॉक्टर भी यहीं से निकलेंगे तो फिर जिला मुख्यालय सहित अंचल में ध्वस्त पड़ी स्वास्थ्य सेवाओं में भी सुधार होगा। मेडिकल कॉलेज में आए डॉक्टरों ने शहर के प्राइवेट अस्पतालों में सेवाएं देना शुरू कर दिया है, जिसके चलते अब इलाज के लिए लोगों को महानगर तक दौड़ नहीं लगानी पड़ रही।

ट्रेंडिंग वीडियो